रेल रोक रहे आसाराम समर्थक पिटे

Thursday, September 5, 2013

A A

मध्य प्रदेश

भोपाल | एजेंसी: नाबालिग का यौन शोषण करने के मामले में जोधपुर जेल में बंद स्वयंभू संत आसाराम की रिहाई की मांग करते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रेलगाड़ी रोकने पर उनके समर्थकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया.

आसाराम समर्थक गुरुवार को सुभाष फाटक क्षेत्र में रेल पटरी पर जमा हुए और भोपाल से दुर्ग जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस को रोकने में सफल हुए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को रेल पटरी से हटने की सलाह दी मगर जब वे नहीं हटे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

पुलिस ने लाठियां चलाते हुए प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा और कई को हिरासत में ले लिया. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. सुभाष नगर फाटक क्षेत्र में काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा और पुलिस की सख्ती के बाद ही पटरी खाली कराया गया. प्रदर्शनकारियों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे.

पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने पत्रकारों को बताया है कि बगैर सूचना के रेल रोक रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इन प्रदर्शनकारियों ने रेलगाड़ी को रोका, जिस पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

Tags: , , , ,