आप को कितना सुधारेंगे केजरीवाल

Monday, June 9, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अरविंद केजरीवाल आप को सुधारेंगे. आम आदमी पार्टी में विरोध के स्वर के बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे जल्दी ही आम आदमी पार्टी को सुधारने के लिये खास अभियान चलाएंगे.

गौरतलब है कि राजनीतिक मामलो की समिति आप की शीर्ष नीति निर्धारण निकाय है। तीन दिनों तक चली बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, योगेंद्र यादव, आशुतोष और अंजली दमानिया सहित करीब 40 सदस्यों ने हिस्सा लिया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी को आने वाले दिनों में सांगठनिक रूप से चुस्त-दुरुस्त बनाया जाएगा. तीन दिनों तक चली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति को हमारे ‘मिशन विस्तार’ के तहत सुधारा जाएगा. आने वाले दिनों में पार्टी में नए सदस्यों को भी शामिल किया जाएगा.

लेकिन अरविंद केजरीवाल के कहे पर लगातार सवाल उठते रहे हैं. लाख टके का सवाल तो यही है कि अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के दौर में भी अपने उन लाखों कार्यकर्ताओं और सैकड़ों उम्मीदवारों को चुनाव में झोंक दिया था और पूरी पार्टी को अपने लिये बनारस बुला कर सारे देश में पार्टी की भद्द पीटवा दी.

आम जनता के पास यह भी सवाल है कि अगर आप के पास संगठन क्षमता नहीं थी तो फिर पूरे देश में उम्मीदवार खड़ा करने का उद्देश्य क्या था? हालत ये हो गई कि पिछले 3 सालों में अरविंद केजरीवाल, योगेंद्र यादव या मनीष सिसोदिया जैसे शीर्ष नेताओं ने कभी अपने कार्यकर्ताओं की सुध तक नहीं ली. चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों को धन की कौन कहे, प्रचार करने के लिये भी केजरीवाल नहीं आये. व्यक्ति केंद्रीत केजरीवाल अपने कहे पर कितना कायम रह पाएंगे, इसके लिये प्रतीक्षा करनी चाहिये.

Tags: , , , , , ,