केजरीवाल को दिल्ली में घर नहीं

Wednesday, July 30, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | संवाददाता : आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में घर नहीं मिला और अंततः वे लौट कर अपने कौशांबी के फ्लैट में रहने के लिये आ गये हैं. उन्होंने सरकार की तरफ से मिला अपना तिलक लेन का बंगला खाली कर दिया. उन्हें इसी महीने तक इस मकान में रहने की अनुमति थी.

इससे पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के लिये दिल्ली में कई स्थान पर मकान तलाशा गया था. लेकिन उन्हें दिल्ली में अपने लिये कोई भी सुविधाजनक जगह नहीं मिली. कुछ स्थानों पर उन्हें काफी महंगे मकान मिल रहे थे. आम आदमी पार्टी के नेता चाहते थे कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ही रहें. लेकिन अऱविंद किसी महंगे बंगले में रह कर कोई भी ग़लत संदेश नहीं देना चाहते थे. इसलिये उन्होंने अपने लिये कौशांबी स्थिति पुराने फ्लैट में ही लौटने का विकल्प स्वीकार कर लिया.

आम आदमी पार्टी के लोगों का कहना है कि कौशांबी स्थित फ्लैट उनके परिवार के लिए और खासकर उनके माता-पिता के लिए अधिक सुविधाजनक है, क्योंकि वे लंबे वक्त से इसमें रह रहे हैं और आसपास के लोगों को जानते हैं. इसके अलावा इसी फ्लैट में रहते हुये अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुनावी राजनीति तय की थी और दिल्ली में विधानसभा चुनाव में रिकार्ड मत पाये थे और सरकार बनाने में सफलता पाई थी.

Tags: , , , ,