केजरीवाल गये जेल, हंगामा

Wednesday, May 21, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | संवाददाता: अरविंद केजरीवाल को मानहानि के मामले में जेल भेजे जाने के बाद से दिल्ली में तिहाड़ जेल के बाहर बुधवार की रात पुलिस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार झड़पें होती रहीं.

नितिन गडकरी मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल ने अदालत की तरफ़ से निर्धारित 10 हज़ार का मुचलका भरने से मना कर दिया था. उसके बाद अदालत ने उन्हें 23 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. यह मामला दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहा है.

मामला आम चुनाव से पहले का है जब अरविंद केजरीवाल ने एक पत्रकार वार्ता में 13 लोगों पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया था, जिनमें नितिन गडकरी का भी नाम लिया गया था.

इसके बाद कई अन्य नेताओं समेत नितिन गडकरी ने उन पर मानहानि का मुकदमा किया था.

नितिन गडकरी की वकील पिंकी आनंद ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के आदर्शों का हवाला देते हुए मुचलका भरने से मना कर दिया था. अदालत में बॉन्ड प्रक्रिया पूरी नहीं करने की वजह से कोर्ट ने केजरीवाल को दो दिन के लिये जेल भेजने के निर्देश दे दिये.

पिंकी के अनुसार कोर्ट ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, अदालत से ख़ास तरीके का रवैया क्यों चाहते है? उन्हें भी आम लोगों की तरह मामले की सुनवाई के लिए ज़मानत बॉन्ड भरनी होगी. जब तक वो ऐसा नहीं करते उन्हें न्यायिक हिरासत में रहना होगा.

इधर केजरीवाल को जेल भेजे जाने के बाद से ही उनके समर्थकों ने तिहाड़ जेल के सामने प्रदर्शन करना शुरु कर दिया.

Tags: ,