दिग्विजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Wednesday, April 3, 2013

A A

दिग्विजय सिंह- महासचिव

उज्जैन | संवाददाता: उज्जैन की एक अदालत ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और उज्जैन से कांग्रेस सांसद प्रेम चंद गुड्डू के खिलाफ कोर्ट में पेश नहीं होने के बाद गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. इन दोनों पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप है.

गौरतलब है कि 17 जुलाई 2011 को उज्जैन में भारतीय जनता युवा मोर्चा तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद जीवाजीगंज थाने में जयसिंह, अनंत नारायण मीणा, मुकेश भाटी, अमरलाल आदी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज हुआ था.

थाने में इस मामले में प्रकरण दर्ज होने के बाद सरकार की ओर से न्यायालय में अर्जी दायर की गई थी कि इस मामले में दिग्विजय सिंह, प्रेमचन्द्र गूड्डू, हेमन्त चौहान और दिलीप चौधरी को भी आरोपी बनाया जाए. इस मामले में अदालत ने सरकार की राय को स्वीकार करते हुये इन सभी को नोटिस जारी किया था.

मारपीट के इस मामले में दिग्विजय सिंह और प्रेमचन्द्र गुड्डू मंगलवार को कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए और मामले में निजी तौर पर पेश होने से छूट की याचिका दायर की. लेकिन दसवें अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दीपेश तिवारी ने उनकी याचिका को खारिज कर दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी.

Tags: , ,