संघ प्रमुख भागवत गिरफ्तार हो: बेनी

Thursday, February 6, 2014

A A

मोहन भागवत- संघ प्रमुख

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: केंद्रीय इस्पात मंत्री बेन प्रसाद वर्मा ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को गिरफ्तार करने की मांग की है.

वर्मा ने यह मांग समझौता ब्लास्ट और मालेगांव ब्लास्टों के आरोपी असीमानंद के उस कथित खुलासे के बाद की है जिसमें उसने बताया था कि इन ब्लास्टों की जानकारी मोहन भागवत को थी. कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों ने अब इस मामले में जाँच किए जाने की मांग की है.

ज्ञात हो कि कैरावान पत्रीका ने असीमानंद ने साक्षात्कार के जरिए बुधवार को दावा किया था कि मोहन भागवत को न सिर्फ इन धमाकों की जानकारी थी बल्कि असीमानंद ने इसके लिए बकायदा उनसे आशीर्वाद भी लिया था. पत्रिका ने असीमानंद से बातचीत के टेप्स भी जारी किए हैं.

पत्रिका ने दावा किया है कि उसने दो साल के अंतराल में चार बार असीमानंद से बात की है और इसी बातचीत के आधार पर उसे पता चला है कि जुलाई 2005 में असीमानंद और सुनील जोशी सूरत में संघ नेताओं मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार से मिले थे और उस समय जोशी ने भागवत को देशभर में मुस्लिमों को निशाना बनाकर ब्लास्ट का प्लान बताया था जिसके लिए उन्हें दोनो संघ नेताओं की मंजूरी मिली.

इस साक्षात्कार के सामने आने के बाद देश का राजनीतिक मौहाल गरमा गया है, एक तरफ संघ और भाजपा नेताओं ने इस बयान को फर्जी करार दिया है वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मामले की सीबीआई जाँच की मांग की है.

Tags: , , , , ,