एआर रहमान के बाद अब अमीन रहमान

Sunday, September 28, 2014

A A

अमीन रहमान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: स्टार पुत्रों के लाइन में अब संगीतकार एआर रहमान के बेटे अमीन रहमान का नाम भी जुड़ गया है. 10 वर्षीय अमीन रहमान ने चेन्नई फिल्म फेस्टिवल में मणि रत्नम की फिल्म ‘रोजा’ के गाने को पियानों पर बजाया था. अब अमीन रहमान उन्हीं मणि रत्नम की अगली फिल्म में गाना गा सकते हैं. अपने बेटे अमीन रहमान को कम उम्र में मिले इस सफलता से आस्कर विजेता एआर रहमान काफी खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि उनका बेटा अमीन रहमान आगे तलकर उनसे ज्यादा नाम कमायेगा.

एआर रहमान ने इस बात की जानकारी तमिल टीवी चैनल पर शुरु हो रहे अपने कार्यक्रम की जानकारी देने के समय दी है.

अल्लाह रक्खा रहमान हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध संगीतकार हैं. इनका जन्म 6 जनवरी 1967 को चेन्नै, तमिलनाडु, भारत में हुआ. जन्म के समय उनका नाम एएस दिलीप कुमार था जिसे बाद में बदलकर वे एआर रहमान बने. सुरों के बादशाह रहमान ने हिंदी के अलावा अन्य कई भाषाओं की फिल्मों में भी संगीत दिया है.

टाइम्स पत्रिका ने उन्हें मोजार्ट ऑफ मद्रास की उपाधि दी. रहमान गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय हैं. एआर रहमान ऐसे पहले भारतीय हैं जिन्हें ब्रिटिश भारतीय फिल्म स्लम डॉग मिलेनियर में उनके संगीत के लिए तीन ऑस्कर नामांकन हासिल हुआ है. इसी फिल्म के गीत जय हो….. के लिए सर्वश्रेष्ठ साउंडट्रैक कंपाइलेशन और सर्वश्रेष्ठ फिल्मी गीत की श्रेणी में दो ग्रैमी पुरस्कार मिले.

Tags: , , ,