‘मि. एंड मिसेज अय्यर’

Thursday, October 31, 2013

A A

अपर्णा सेन

अबु धाबी | एजेंसी: फिल्मकार अपर्णा सेन अपनी बहुप्रशंसित फिल्म ‘मि. एंड मिसेज अय्यर’ का अगला संस्करण बनाने पर विचार कर रही हैं. 2002 में आई इस फिल्म में अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा और अभिनेता राहुल बोस ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

अबु धाबी फिल्म महोत्सव में मंगलवार को अपर्णा की फिल्म ‘गोयनार बाक्शो’ का प्रदर्शन किया गया. अपर्णा ने आईएएनएस के साथ एक खास बातचीत में अपने भविष्य की योजनाओं और अपनी बेटी अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा के साथ अपनी पेशेवर साझेदारी की बातें साझा कीं.

अपर्णा ने उनकी अगली परियोजना के बारे में पूछे जाने पर बताया, “मैं ‘मि. एंड मिसेज अय्यर’ का अगला भाग फिल्माने के बारे में सोच रही हूं. हालांकि अभी पक्का नहीं है, लेकिन हो भी सकता है.”

फिल्म के अगले भाग के बारे में ज्यादा जानकारी न देते हुए अपर्णा ने बताया कि अगले भाग में भी मुख्य भूमिकाओं में कोंकणा और राहुल की जोड़ी होगी.

अंग्रेजी भाषा में बनी ‘मि. एंड मिसेज अय्यर’ की कहानी एक हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के की है. फिल्म में दिखाया गया है कि क्षेत्र में सांप्रदायिक दंगे भड़क जाने पर दो अजनबी कैसे एक-दूसरे के काम आते हैं और फिर अपने-अपने रास्ते चले जाते हैं. फिल्म यहीं पर समाप्त हो जाती है.

सिनेप्रेमियों और खासकर फिल्म का पहला भाग देख चुके दर्शकों के लिए यह देखना रुचिकर होगा कि सालों बाद जब उन दो अजनबियों का एक-दूसरे से सामना होता है, तो कहानी क्या मोड़ लेती है.

अपर्णा के लिए भी अपनी खुद की बेटी और एक प्रतिभावान अभिनेत्री कोंकणा का निर्देशन करना रुचिकर है, जिसमें वह कहीं न कहीं अपना ही अक्स देखती हैं.

अपर्णा और कोंकणा का एक मां-बेटी या एक निर्देशिका-अभिनेत्री के रूप में आपसी तालमेल और सांमजस्य उनकी पिछली फिल्मों ‘मि. एंड मिसेज अय्यर’, ’15 पार्क एवेन्यु’, ‘इति मृणालिनी : एन अनफिनिश्ड लेटर’ और अब ‘गोयनार बाक्शो’ में साफ झलकता है.

अपर्णा कहती हैं, “कोंकणा बेहद अनुशासित हैं, वह फिल्म सेट पर हमेशा समय से पहुंचती है. वह हर दृश्य बेहद सहजता के साथ करती है.”

अपर्णा खुद भी ‘आकाश कुसुम’, ‘जोय जयंती’ और ‘अलोर थिकना’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

Tags: ,