आंध्र बस दुर्घटना में 14 मरे

Wednesday, January 7, 2015

A A

सड़क हादसा

हैदराबाद | एजेंसी: आंध्रप्रदेश में एक बस के खाई में गिर जाने से 14 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 40 लोग घायल बताये जा रहें हैं. अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में बुधवार को हुई बस दुर्घटना में मृतकों की संख्या कम से कम 14 हो गई है और 40 अन्य घायल हैं. पुलिस ने बताया कि घटना बुधवार सुबह अनंतपुर जिले में पेनुकोंडा और मदकसीरा के बीच हुई.

मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में 13 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

आंध्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम की बस मदकसीरा से पेनुकोंडा जा रही थी, तभी कथित तौर पर एक ऑटो-रिक्शा को बचाने के प्रयास में चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस पेनुकोंडा से लगभग 15 किलोमीटर दूर पर्वतीय इलाके में खाई में गिरी. यहां सड़क के चौड़ीकरण का काम चल रहा था.

घायलों को हिंदूपुर, अनंतपुर और बेंगलुरू के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

मृतकों में सात छात्र, दो महिलाएं एवं एक पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं.

कुछ घायलों ने बताया कि दुर्घटना चालक की लापरवाही से हुई. उन्होंने बताया कि चालक बस तेज गति से चला रहा था, उसने उनकी चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया.

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दुर्घटना पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री एन. चिना राजप्पा ने घटना की जांच कराने की घोषणा की है.

Tags: , , ,