अनुपम खेर बैरंग वापस

Monday, April 11, 2016

A A

अनुपम खेर-अभिनेता

श्रीनगर | मनोरंजन डेस्क: एनआईटी के गैर-कश्मीरी छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने जा रहे बॉलीवुड अभिनेता को पुलिस ने हवाई अड्डे से ही बैरंग वापस कर दिया. श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के प्रदर्शनकारी छात्रों से मिलने जा रहे बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने रविवार सुबह श्रीनगर हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया था. बाद में उन्हें दिल्ली जाने वाली एक उड़ान से वापस भेज दिया गया. खेर एनआईटी के गैर स्थानीय छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने की मंशा से वहां जाना चाहते थे.

उल्लेखनीय है कि 31 मार्च को भारत और वेस्ट इंडीज के बीच टी-20 विश्व कप के सेमी फाइनल्स को लेकर स्थानीय कश्मीरी और गैर स्थानीय छात्रों के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद से गैर स्थानीय छात्र प्रदर्शन कर रहे थे.

पुलिस उप महानिदेशक गुलाम हसन बट और एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हवाईअड्डे के वीआईपी लाउंज में खेर से मुलाकात की और उन्हें बताया कि वह एनआईटी परिसर में नहीं जा सकते.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “खेर को बाद में दिल्ली जा रहे विमान में सवार होने के लिए कहा गया. वह इंडिगो के विमान से वापस लौट गए.”

कुछ कश्मीरी छात्रों ने वेस्टइंडीज द्वारा भारत की हार का कथित तौर पर जश्न मनाया था, जिसका गैर स्थानीय छात्रों ने विरोध किया था.

गैर स्थानीय छात्रों का आरोप है कि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के जवानों ने उनकी पिटाई की थी. अब वे कॉलेज को कश्मीर घाटी से बाहर किसी सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं.

खेर ने हवाईअड्डे पर रोके जाने पर सुबह नाराजगी जताई थी.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, “जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने कहा कि मुझे श्रीनगर शहर में जाने की अनुमति नहीं है. मैंने उन्हें आदेश दिखाने को कहा है.”

खेर ने कहा था कि उन्हें अपने पैतृक घर में जाने की अनुमति भी नहीं दी गई.

उन्होंने लिखा, “मैंने जम्मू एवं कश्मीर पुलिस से पूछा कि क्या मैं अपने पैतृक घर जा सकता हूं या खीर भवानी मंदिर जा सकता हूं. मुझे इसके लिए भी इजाजत नहीं दी गई है.”

इससे पहले प्रशासन ने जम्मू एवं कश्मीर सीमा पर कठुआ जिले में स्थित लखनपुर में दर्जनों प्रदर्शनकारियों को रोक दिया था और कश्मीर घाटी तक प्रस्तावित मार्च स्थगित करने को कहा था.

Tags: , , ,