अनुपम राष्ट्रपति से मिले

Saturday, November 7, 2015

A A

अनुपम खेर-अभिनेता

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने यहां शनिवार को ‘मार्च फॉर इंडिया’ नामक मार्च की अगुवाई की.

भाजपा सांसद किरण खेर के पति फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने सत्ताधारी पार्टी के प्रति अपना फर्ज निभाने के लिए शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और ‘असहिष्णुता’ के खिलाफ आवाज उठाए जाने के प्रति विरोध दर्ज कराया. देश में बढ़ती असहिष्णुता पर हफ्तों पहले चिंता प्रकट कर चुके राष्ट्रपति से अपनी मुलाकात को उन्होंने ‘उत्कृष्ट’ बताया.

अभिनेता ने राष्ट्रपति भवन में प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के दौरान देश के प्रख्यात साहित्यकारों, कलाकारों, फिल्मकारों व अन्य बुद्धिजीवियों के द्वारा पुरस्कार लौटाए जाने पर चिंता जताई.

अनुपम को लगता है कि बेकसूरों की हत्या और देश को सांप्रायिकता की आग में झोंके जाने के प्रयासों से देश की प्रतिष्ठा बढ़ रही है, मगर ऐसे हालात से आहत बुद्धिजीवियों के पुरस्कार लौटाने से देश की प्रतिष्ठा घट रही है.

खेर ने ट्वीट किया, “माननीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ मुलाकात काफी अच्छी रही. उन्होंने कहा कि पुरस्कार सरकारों द्वारा नहीं, राष्ट्र की ओर से दिया जाता है.”

अभिनेता ने आगे लिखा, “इस बात को साझा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हमसे शाम 6.30 बजे मुलाकात करेंगे.”

भारतीय जनता पार्टी के समर्थक खेर ने शनिवार सुबह देश में बढ़ रही असहिष्णुता को झुठलाने में लगी सरकार के प्रति समर्थन प्रदर्शित करने के लिए इंडिया गेट से राष्ट्रपति भवन तक निकाले गए ‘मार्च फॉर इंडिया’ की अगुवाई की.

इस मार्च में उनके साथ फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, अशोक पंडित, प्रियदर्शन, अभिनेता मनोज जोशी और गायक अभिजीत भट्टाचार्य भी शामिल रहे.

अनुपम के जुलूस में खुद को साहित्यकार बताने वाले कई लोग भी शामिल थे. पत्रकारों को अपना परिचय देते हुए इन लोगों ने अपने नाम के आगे ‘डॉक्टर’ जोड़ना नहीं भूले और स्वयं को ‘विख्यात’ बताया.

Tags: , , , , ,