अनुपम ने दी गुरु दक्षिणा

Saturday, January 30, 2016

A A

अनुपम खेर-अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अनुपम खेर ने तीन दशकों के बाद अपने गुरु महेश भट्ट को उनकी गुरुदक्षिणा दी है. महेश भट्टको अनुपस से गुरुदक्षिणा के रूप में एक हजार रुपये मिला है. सबसे बड़ी बात यह है कि अनुपम खेर ने पद्म भूषण के लिये चुने जाने के बाद करीब 32 सालों के बाद अपने गुरु महेश भट्ट को गुरुदक्षिणा दी है. 32 सालों पहले महेश भट्ट ने फिल्म ‘सारांश’ के माध्यम से अनुपम को सफलता का पहला स्वाद चखाया था. पद्म भूषण अलंकरण के लिए चुने गए प्रख्यात अभिनेमा अनुपम खेर ने अपनी पहली फिल्म ‘सारांश’ के निर्देशक महेश भट्ट को अपना गुरु मानते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है. खेर ने भट्ट को 1,000 रुपये का नोट भेंट में दिया है और करियर बनाने के लिए फिल्मकार को धन्यवाद दिया है.

अनुपम ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें वह भट्ट के सामने झुक कर उन्हें 1,000 रुपये का नोट भेंट करते दिखाई दे रहे है और भट्ट अनुपम का माथा चूमते दिखाई दे रहे हैं.

अनुपम ने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, “और गुरु दक्षिणा पंरपरा की कथा जारी है. पद्म भूषण, सारांश, महेश भट्ट, आभार.”

इससे पूर्व भट्ट ने खेर को देश के तीसरे सबसे सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘पद्म भूषण’ जीतने पर बधाई दी.

भट्ट ने लिखा, “जब छात्र शिक्षक से बेहतर हो जाता है तो शिक्षक खुशी से झूमता है. अनुपम तुम्हारे पद्म भूषण पुरस्कार पर मुझे गर्व है.”

दिग्गज अभिनेता ने इसके जवाब में लिखा, “एक छात्र के लिए इससे बड़ी उपलब्धि नहीं हो सकती. महेश भट्ट साहब ‘सारांश’ और करियर बनाने के लिए आपका धन्यवाद.”

अनुपम खेर ने महेश भट्ट की फिल्म ‘सारांश’ में मात्र 28 साल की उम्र में एक मध्यम वर्गीय व्यक्ति की भूमिका निभाई थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था.

Tags: , , , ,