अनुपम खेर 16 साल के युवा!

Sunday, March 8, 2015

A A

अनुपम खेर-अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: 60 वर्षीय अभिनेता अनुपम खेर की मां ने उन्हें हमेशा 16 साल के रहने का आशीर्वाद दिया था. अपनी मां के दिये आशीर्वाद के अनुरूप ही अनुपम खेर कहते हैं कि उनका काम उन्हें 16 साल का अहसास कराता है. उल्लेखनीय है कि अनुपम खेर ने मात्र 20 साल की उम्र में ही फिल्म ‘सारांश’ में झुर्रियो वाले बूढ़े का रोल किया था. प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर शनिवार को 60 वर्ष के हो गए. अपने जन्मदिन पर अनुपम खेर ने कहा कि उनका काम उन्हें यह महसूस कराता है जैसे वह 16 साल के युवा हैं. अनुपम इस अवसर पर अपना नया नाटक ‘मेरा वो मतलब नहीं था’ पेश कर रहे हैं.

अपने लिए विशेष दिन पर अनुपम खेर ने ट्विटर पर लिखा, “जन्मदिन विशेष अवसरों के लिए होते हैं. मैं आज अपना नया नाटक ‘मेरा वो मतलब नहीं था’ पेश कर रहा हूं. मेरा काम मुझे युवा और खुश महसूस कराता है.”

इस नाटक को राकेश बेदी ने लिखा है, और इसे निर्देशित भी किया है. साथ ही अभिनेत्री नीना गुप्ता इस नाटक से रंगमच पर वापसी कर रही हैं.

तीन दशकों से अधिक के अपने करियर में अनुपम ‘सारांश’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं. इस फिल्म में उन्होंने एक वृद्ध व्यक्ति का किरदार अदा किया था, जिसके बेटे की मौत हो जाती है और उसकी अस्थियों को इकट्ठा करने के लिए उसे अत्यधिक संघर्ष करना पड़ता है. सारांश में काम करते समय अनुपम की उम्र केवल 20 साल थी.

राष्ट्रीय नाट्स विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी अनुपम खेर ‘कर्मा’, ‘हम’, ‘राम लखन’, ‘लम्हे’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके अलावा अनुपम खेर छोटे पर्दे पर भी नजर आ चुके हैं, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम किया है.

अपने जन्मदिन पर अनुपम ने ट्विटर पर लिखा, “मैं अपनी मां की बातों को बहुत गंभीरता से लेता हूं, खास तौर पर जो वह मेरे जन्मदिन पर कहती हैं. उन्होंने मुझे कहा, तुम हमेशा 16 साल के रहोगे.”

अनुपम खेर को ट्विटर पर फिल्म जगत के कई लोगों ने जन्मदिन की बधाई दी है.

Tags: ,