छत्तीसगढ़ की सुसाइड स्टोरी, हिट

Sunday, August 21, 2016

A A

फांसी

बिलासपुर | समाचार डेस्क: युवाओं को प्यार में असफल होने के बाद आत्महत्या जैसी गलत कदम उठाने से रोकने का संदेश देने वाली छत्तीसगढ़ की लघु फिल्म यूट्यूब पर सफल रही है. इसे अब तक 1 लाख 26 हजार लोगों ने देखा है. इस फिल्म का संदेश है कि एक लड़की के लिये जान मत दो उससे ज्यादा प्यार तुम्हारी मां तुम्हें करती है. उसका ख्याल करो.

इस फिल्म को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के कोटा के चार युवकों ने बनाया है. कभी खुद प्यार में असफल रहने पर आत्महत्या का विचार करने वाले इन चारों ने ठाना है कि युवाओं को आत्महत्या करने से रोका जाये. इस लघु फिल्म का नाम है ‘To love: A Boy Who Wants To Die For A Girl’. कुछ-कुछ जेम्सबांड की फिल्म ‘Spy Who Loved Me’ के समान नाम वाली यह लघु फिल्म अपने नाम के कारण भी लोगों को आकर्षित करती है.

युवाओं को मोटिवेट करने वाली इस लघु फिल्म को औसतन 500 लोगों ने रोज देखा है. इस फिल्म को बनाया है कोटा के आदिल, जुनैद, रोमिश तथा शोएब ने मिलकर. गौरतलब है कि उन्हें फिल्म बनाने का कोई तजुर्बा तक नहीं है. इस फिल्म की शूटिंग सेलफोन से की गई है तथा यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया गया है.

इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक लड़का अपनी प्रेमिका को उसके मनपसंद कपड़े देने के लिये अपनी बाइक तक गिरवी रख देता है. वहीं, धोखेबाज लड़की किसी दूसरे कार वाले के साथ प्यार करने लगती है.

प्यार में धोखा खाने के बाद लड़का आत्महत्या करने की सोच रहा था तभी उसे अपनी मां का ख्याल आ गया जो उसे उसी वक्त फोन करती है. लड़के ने थोड़े समय के प्यार के बदले आत्महत्या करने की बजाये जन्म से लेकर आज तक प्यार करने वाली मां को वरीयता दी तथा खुदकुशी करने का विचार त्याग दिया है.

आदिल तथा उसके दोस्तों की कोशिश है कि इस छत्तीसगढ़ी लघु फिल्म के माध्यम से युवाओँ को जीवन की सत्यता से रुबरू कराया जाये तथा उन्हें आत्महत्या जैसे कदम उठाने से रोका जाये.

True Love : A boy who wants to die for a girl |

Tags: , , , , ,