मेरे नाम का इस्तेमाल धोखा: अन्ना

Monday, April 6, 2015

A A

अन्ना हजारे

रालेगण-सिद्धि | समाचार डेस्क: देश में भ्रष्ट्राचार विरोध की अलख जगाने वाले अन्ना हजारे ने आगाह किया है कि उनके नाम का इस्तमाल करके लोगों को ठगा जा रहा है. उन्होंने बयान दिया है कि आज की तारीख में उनके द्वारा बनाया गया कोई भी भ्रष्ट्राचार विरोधी संगठन मौजूद नहीं है. इसके बाद भी कुछ तत्व उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर रहें हैं. समाजसेवी अन्ना हजारे ने सोमवार को उन लोगों पर जमकर प्रहार किया, जो कथित तौर पर व्यक्तिगत हितों के लिए उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. अन्ना हजारे ने एक बयान में कहा, “मुझे कुछ लोगों के बारे में शिकायतें मिली हैं कि वे खुद को मेरा कार्यकर्ता बताते हैं और लोगों से धोखाधड़ी करते हैं.”

उन्होंने कहा कि खुद को भ्रष्टाचार रोधी आंदोलन का हिस्सा बताकर अन्ना हजारे के प्रतिनिधि के रूप में ऐसे तत्वों ने विभिन्न राज्यों, जिलों व उप-जिलों में समितियों का गठन कर लिया है.

अन्ना ने कहा, “मैं लोगों को यह सूचित करना चाहूंगा कि बीते दो सालों से भ्रष्टाचार रोधी आंदोलन की सभी समितियां भंग कर दी गई हैं और इनमें से कोई आधिकारिक तौर पर किसी सरकारी समिति का हिस्सा नहीं बना है.”

उन्होंने अधिकारियों से आग्रह किया है कि वे ऐसे धोखेबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, जो उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर लोगों को ठग रहे हैं.

अन्ना ने यह स्पष्ट किया कि भ्रष्टाचार रोधी आंदोलन के दौरान उन्होंने किसी भी व्यक्ति को न तो व्यक्तिगत और न ही किसी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया था.

Tags: ,