अनिल कपूर 58 साल के हो गये?

Wednesday, December 24, 2014

A A

अनिल कपूर- अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अपने तीन दशक के फिल्मी करियर में अनिल कपूर ने कब 50 वर्ष पार कर लिया इसका पता ही नहीं चल पाया. बुधवार को अनिल कपूर अपने परिवार के साथ दुबई में अपना जन्मदिन मना रहें हैं. ‘हम पाँच’ (1980) और ‘शक्ति’ (1982) के रूप में कुछ मामूली भूमिकाओं के बाद उन्हें 1983 में ‘वो सात दिन’ में अपनी पहली प्रमुख भूमिका मिली जिसमे उन्होंने एक उत्कृष्ट एवं स्वाभाविक प्रदर्शन किया. इसके बाद उन्होंने यश चोपड़ा की ‘मशाल’ में एक बेहतरीन प्रदर्शन किया जहां उन्होंने दिलीप कुमार के साथ अभिनय कौशल दिखाया. ‘मेरी जंग’ (1985) जैसी फिल्म में न्याय के लिए लड़ रहे एक नाराज युवा वकील की भूमिका की जिसने उन्हें एक परिपक्व अभिनेता के रूप में स्थापित कर दिया. इस भागा-दौड़ी में अनिल कपूर कब 58 साल के हो गये इसका पता ही नहीं चला. बॉलीवुड के ‘झकास’ अभिनेता अनिल कपूर का बुधवार को जन्मदिन है. उनके लिए यह वार्षिक पारिवारिक अनुष्ठान का दिन होता है, जिसे वह परिवार के साथ करते हैं. लेकिन पारिवारिक अनुष्ठान में इस बार उनके बेटे हर्षवर्धन शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वह राजस्थान में अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं.

अनिल बुधवार को 58 साल के हो जाएंगे.

जन्मदिन पर क्या खास योजना है? इसके जवाब में अनिल ने कहा, “मुझे खुशी है कि मेरा समय मेरी पत्नी सुनीता और मेरी बेटी रिया और सोनम के साथ गुजरेगा. हमलोग मेरे जन्मदिन और क्रिसमस के लिए दुबई रवाना हो रहे हैं. लेकिन बदकिस्मती से मेरा बेटा हर्षवर्धन हमारे साथ नहीं आ सकता. वह राजस्थान के अंदरूनी इलाके में राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मिर्जिया’ की शूटिंग कर रहा है.”

कहा गया है कि हर्षवर्धन से ज्यादा मेहरा चाहते थे कि वह इस वार्षिक अनुष्ठान के लिए जाएं, लेकिन हर्षवर्धन ने इससे इंकार कर दिया.

सिने जगत में तीन दशकों से अधिक समय से सक्रिय अनिल से जब पूछा गया कि आपको इससे शिकायत नहीं है? उन्होंने कहा, “चलता है. हमें साथ में समय बिताने के लिए और भी कई मौके मिलेंगे. इस वक्त हर्ष को अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है.” अनिल कपूर ने फिल्म ‘बेटा’ में यादगार अभिनय किया था.

Tags: , , ,