अंबानी ने छोड़ी गैस सब्सिडी

Thursday, April 23, 2015

A A

अनिल अंबानी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अनिल अंबानी ने स्वंय रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ दिया है तथा अपने सक्षम कर्माचारियों से भी ऐसा ही करने की अपील की है. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गये आवहान् कि सक्षम रसोई गैस की सब्सिडी छोड़े अभियान धीरे-धीरे रंग जमाने लगी है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी इस धन को ग्रामीण विकास में लगाना चाहते हैं. रिलायंस समूह के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा रसोई गैस सब्सिडी छोड़ने के बाद समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने सभी सक्षम कर्मचारियों से भी इसे छोड़ने और बाजार मूल्य पर इसे खरीदने का आग्रह किया है. कर्मचारियों को भेजे पत्र में अनिल अंबानी ने कहा, “हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के सभी वर्गो के लिए अधिक समावेशी और न्यायपूर्ण जीवनस्तर को बढ़ावा देने के लिए कई प्रभावी कदम उठाए हैं.”

अंबानी ने कहा है, “ऐसे ही पहलों में से एक है सब्सिडी छोड़ो अभियान. जिसके माध्यम से सरकार आर्थिक रूप से संपन्न लोगों से स्वेच्छा से रसोई गैस सब्सिडी छोड़ने और इसे बाजार मूल्य पर खरीदने का अनुरोध कर रही है.”

उन्होंने कहा, “इस नेक पहल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए रिलायंस समूह के वरिष्ठ अधिकारियों ने एलपीजी सब्सिडी का पहले ही त्याग कर दिया है. हम अपने सभी समर्थ सहयोगियों से अपील करते हैं कि स्वेच्छा से इस आंदोलन से जुड़ें और राष्ट्र निर्माण में योगदान करें.”

अंबानी ने पत्र में कहा, “समूह के सदस्यों के लिए यह ऊर्जा संरक्षण, सामाजिक न्याय, प्राकृतिक संसाधन के बेहतर इस्तेमाल में योगदान करने का एक अवसर है.”

Tags: , , ,