अमिताभ: I m not deserving Bharat Ratna

Tuesday, January 27, 2015

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ममता बनर्जी के ट्वीट के जवाब में अमिताभ बच्चन ने विनम्रता से कहा है कि वे भारत रत्न पाने के हकदार नहीं हैं. उन्हें देश ने जो कुछ भी दिया है वे उसी से गौरान्वित हैं. उल्लेखनीय है कि अमिताभ को पद्म विभूषण पुरस्कार की घोषणा होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था कि अमिताभ बच्चन को भारत रत्न मिलना चाहिये. इसके जवाब में अमिताभ ने कहा @MamataOfficial Mamata di .. I am not deserving of such recognition .. most humbled and honoured by what the Nation has given me ..!!

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि अभिनेता अमिताभ बच्चन एक महान शख्सियत हैं और उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए. अमिताभ को हाल ही में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक फेसबुक और ट्विटर एकाउंट पर लिखा, “अमिताभ बच्चन के लिए पद्म विभूषण पर्याप्त नहीं है. वह दिग्गज अभिनेता हैं और भारत रत्न के हकदार हैं.” The Padma Vibhushan to @SrBachchan not enough. Not enough. He is a legend in his lifetime. He deserves a Bharat Ratna.
— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) January 26, 2015

केंद्र सरकार ने रविवार को 66वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रसिद्ध अभिनेता दिलीप कुमार के साथ अमिताभ बच्चन को भी पद्म विभूषण से सम्मानित करने का फैसला किया. अपने जवाब के साथ ही अमिताभ बच्चन ने भारत रत्न को लेकर उठ रहें विवाद को ठंडा कर दिया है.

Tags: , ,