स्कूल में रोमांटिक थे अमित जी

Thursday, January 29, 2015

A A

अमिताभ बच्चन-बिग बी

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘दीवार’ ने अमिताभ बच्चन को सफलता दिलाई थी जबकि शेरवुड स्कूल के ‘द वॉल’ ने उनके रोमांस को सीमित कर दिया था. बात हो रही है अमिताभ बच्चन के स्कूल के दिनों की जब वे रोमांस किया करते थे परन्तु उनके स्कूल तथा लड़कियों के स्कूल ‘ऑल सेंट्स’ के बीच के ‘द वॉल’ ने उन्हें अपने दायरे में बंद कर दिया था. वैसे बालीवुड में एंग्री यंगमैन रहते ही उनका जया भादुड़ी से रोमांस शुरु हो गया था जो शादी के मुकाम तक पहुंच सका. महानायक अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में छात्र के रूप में रोमांस करते दिखे हैं. असल जिंदगी में भी रोमांस से उनका परिचय तब हुआ, जब वह छात्र थे. एक बयान में कहा गया कि अभिनेत्री कोयल पुरी के लोकप्रिय टेलीविजन टॉक शो ‘काउचिंग विद कोयल’ में एक साक्षात्कार के दौरान अमिताभ ने स्कूल के दिनों के अपने रोमांस व अन्य चीजों पर खुलकर बात की.

कोयल के यह पूछे जाने पर कि आपने ‘कभी कभी’, ‘संजोग’ व ‘पा’ में छात्र की भूमिका निभाई. इनमें आपका पढ़ाई से कम, बल्कि रोमांस से ज्यादा ताल्लुक रहा. क्या असल जिंदगी में भी जब आप छात्र थे, तो रोमांस किया?

जवाब में अमिताभ ने कहा, “आप कॉलेज में जवां व स्वच्छंद होते हैं..रोमांस शेरवुड स्कूल में शुरू हुआ. हमारे स्कूल के साथ एक सिस्टर स्कूल था, जिसका नाम ‘ऑल सेंट्स’ था. हमारी मुख्य बिल्डिंग ऊपर थी, जहां सारी कक्षाएं थीं और हम खेलने के लिए मैदान में जाते थे, जो पहाड़ी से नीचे था.”

अमिताभ ने कहा, “उससे नीचे की ओर टेनिस कोर्ट था और हम अन्य पहाड़ियों पर चढ़ते और ‘द वॉल’ तक जाते. इसे वॉल कहा जाता था, क्योंकि ऑल सेंट्स स्कूल में एक बड़ी सी दीवार होती थी, जो लड़कियों को उन पर नजर रखने वाले हम जैसे लड़कों से बचाती है थी. स्कूल में वह दीवार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण थी. क्या तुम दीवार तक गए? इस तरह की बातचीत हुआ करती थी. हम दीवार पर चढ़ जाया करते..उसके बाद दीवार के उस ओर मौजूद किसी भी लड़की से कहते कि क्या तुम फलां लड़की को बुला सकती हो?”

यह कड़ी शनिवार को ‘हेडलाइन्स टुडे’ चैनल पर प्रसारित होगी.

Tags: , ,