अमिताभ ने दी सफाई

Sunday, April 10, 2016

A A

अमिताभ बच्चन- महानायक

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अमिताभ बच्चन ने अपनी सफाई में कहा है कि वे कानून का पालन करने वालों में से हैं. हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने कर चोरी के लिए अपने रसूख का इस्तेमाल किया है. इस आरोप के जवाब में अमिताभ ने कहा है कि वह कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं. शुक्रवार को प्रकाशित एक समाचार रपट में कहा गया है कि 73 वर्षीय अमिताभ का 2009 से ही आयकर विभाग के साथ मुद्दा बना रहा है और किस तरह विदेशी संस्थाओं के जरिए उन्होंने अपने ऋण का भुगतान किया.

इन आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया में अमिताभ ने एक बयान में कहा कि इस लेख में बताए गए मामले ऐसे हैं, जिनकी आयकर और प्रवर्तन विभाग द्वारा पिछले छह-सात सालों से जांच की जा रही है.

उन्होंने आगे कहा, “मैंने सभी प्रश्नों का बड़े ही साफगोई से जवाब दिया है और उनके द्वारा नोटिस भी भेजे गए. मैं इस देश का कानून पालन करने वाला नागरिक हूं.”

अमिताभ ने विदेश की किसी ऐसी जहाजरानी कंपनी के साथ अपने संबंधों से इंकार किया है, जिसका नाम पनामा पेपर के खुलासे में आया है.

पनामा पेपर में अमिताभ का नाम आने के बाद कांग्रेस ने अभिनेता को महाराष्ट्र के बाघ संरक्षण अभियान के ब्रांड एम्बेसेडर पद से हटाने की मांग की है.

इस पर अपनी प्रतिक्रिया में अमिताभ ने कहा, “बाघ संरक्षण अभियान का ब्रांड एम्बेसेडर का पद वापस लेने की मांग पढ़ रहा हूं. यह महाराष्ट्र सरकार का विशेषाधिकार है, जिसका मैं पूरी तरह सम्मान करूंगा.”

अमिताभ ने आगे कहा, “फिर भी, मैं कहना चाहता हूं कि फैसला जो भी हो, मैं सामाजिक उद्देश्यों के लिए काम करना जारी रखूंगा. मैं बाघ संरक्षण, पोलियो, स्वच्छ भारत, टीबी, हेपेटाइटिस बी, मधुमेह, परिवार नियोजन जैसे अभियानों से जुड़ा हुआ हूं.”

Tags: ,