लता जी चिरायु हों- अमिताभ

Monday, September 29, 2014

A A

लता मंगेशकर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने स्वर साम्रागी लता मंगेश्वर के चिरायु होने की कामना की है. लता मंगेशकर के 85वीं जन्मदिन पर बधाई देते हुए अमिताभ बच्चन ने ट्वीटर पर उन्हें बधाई देते हुए कहा है “लताजी-एक तार जो आत्मा को परमात्मा से अपनी स्वर ध्वनि से जोड़ता है..जन्म दिवस की अनेक शुभकामनाएं, स्नेह, आदर. आप चिर आयु हों.” अमिताभ के अलावा देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीटर पर उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया है “लता दीदी के जन्मदिन पर मैं उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और उनकी लंबी उम्र व अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.”

लता मंगेशकर को भारत की स्वर कोकिला भी कहा जाता है. उनके आवाज़ में आज भी वहीं कशिश है वर्षो पहले थी. बीचे दिनों की अभिनेत्री हेमा मालिनी ने लता जी को उनके जन्मदिन पर प्रणाम किया है तथा अपनी शुभकामनाएं दी है.

रविवार को लता मंगेशकर का 85वां जन्म दिवस था. लता मंगेशकर के स्वर की बदौलत ही कई फिल्मे हिट हुई हैं. बालीवुड के दो शख्स ऐसे हैं जिन्होंने आज भी अपने समय को थाम रखा है. उनमें से एक अमिताभ बच्च्न तथा दूसरी लता मंगेशकर हैं. जहां, अमिताभ केबीसी के माध्यम से आज तक दर्शकों के दिलों पर राज कर रहें हैं वहीं, लता के गाये गीत आज उन्हें अमर बना दे रहें हैं.

ऐसे में अमिताभ का लता मंगेशकर के जन्मदिन पर उन्हें चिरायु होने की कामना करने का अपना अलग ही महत्व है. सदी के महानायक ने भारत के स्वर साम्रागी को बधाई दी है.

Tags: , , , , , ,