पेशावर मौतों से दुखी अमिताभ, प्रार्थना करें

Thursday, December 18, 2014

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | एजेंसी: पेशावर में 132 बच्चों की आतंकी हमले में मृत्यु से दुखी अमिताभ बच्चन ने कहा कि अभी केवल जिंदा बचने वाले छोटे बच्चों के लिये प्रार्थना की जरूरत है. इसी के साथ बिग बी ने कहा है कि आतंक को किसी तरह की तवज्जों देने की जरूरत नहीं है. पाकिस्तान में पेशावर के एक सैनिक स्कूल में हुए भीषण तालिबानी हमले से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि इस हमले के प्रति सहानुभूति दिखाने के बजाय हमें हमले के शिकार लोगों और इसमें जिदा बचने वालों को लिए प्रार्थना करनी चाहिए. अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग एसआरबच्चन डॉट टम्बलर डॉट कॉम पर एक ब्लॉग में लिखा, “जीवन भाग्य का पहिया है..यह अपनी धुरी पर अंतहीन रूप से आगे बढ़ता रहता है..लेकिन जब आप पीछे की ओर देखते हैं वास्तव में वो समय आपके आगे देखने का होता है..आतंक को किसी भी प्रमाणन की आवश्यकता नहीं है..इसे तवज्जो और सहानुभूति देने की जरूरत नहीं है..अभी इसे केवल उन छोटे बच्चों के लिए प्रार्थना और विचारों की जरूरत है.”

गौरतलब है कि पेशावर के सेना के स्कूल में मंगलवार को आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में आतंकवादियों ने 148 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था जिसमें बच्चे और स्कूल के अध्यापक शामिल थे.

72 वर्षीय अभिनेता ने इस हमले के दर्द और पीड़ा को महसूस किया है और इस भीषण जनसंहार में बचने वालों के लिए ‘प्रार्थना और आराम’ प्रदान करने का आग्रह किया है.

Tags: , , ,