केबीसी में जीत याने समस्य़ा का समाधान: अमिताभ

Tuesday, October 7, 2014

A A

अमिताभ बच्चन -केबीसी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: केबीसी में जब कोई प्रतियोगी जीतता है तो अमिताभ बच्चन को खुशी होती है क्योंकि इस जीत से उनकी कई समस्याओं का समाधान हो जाता है. भारतीय टीवी के सबसे लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के मेजबान अमिताभ बच्चन कहते हैं कि केबीसी के प्रतियोगियों के संघर्ष से वे खासे प्रभावित हैं. अभिनेता अमिताभ बच्चन कहते हैं कि उनके टेलीविजन कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हर साल विविधता उनके प्रतिभागी लेकर आते हैं.

अमिताभ का यह भी मानना है कि टीवी पर उनके पहले धारावाहिक ‘युद्ध’ को यद्यपि आशानुरूप लोकप्रियता नहीं मिली, लेकिन इसमें काम करने का अनुभव काफी बढ़िया रहा.

अमिताभ ने एक साक्षात्कार में अपने टीवी कार्यक्रमों ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘युद्ध’ से जुड़ी कई बातें साझा कीं.

यह पूछे जाने पर कि केबीसी का आठवां संस्करण पहले के संस्करणों से किस तरह अलग है, उन्होंने कहा, “प्रोटोकॉल के हिसाब से केबीसी का स्वरूप वही है और इसमें बदलाव नहीं किया जा सकता, लेकिन कार्यक्रम के मूल्य एवं महत्ता और प्रतिभागियों का योगदान है, जो हर साल केबीसी के हर संस्करण में विविधता लाता है.”

अमिताभ ने कहा, “प्रतिभागी केबीसी के दिल और आत्मा हैं. वहीं हैं, जो अपने जीवन के अलग अलग संघर्षो, चुनौतियों और शख्सियत के साथ यहां पहुंचते हैं. जीवन को बदल डालने के पल को जीने का उनका जज्बा, नैतिकता और सामाजिक कुरीतियों के प्रति उनकी चिंता और जीत की खुशी और प्रसन्नता कार्यक्रम की विविधता है.”

अमिताभ से जब पूछा गया कि कार्यक्रम में प्रतिभागियों के जीतने पर वह कैसा महसूस करते हैं, तो उनका जवाब था, “मेरे लिए उनकी उपलब्धि बहुत बड़ी खुशी है. सिर्फ इसलिए नहीं कि उन्हें बड़ी रकम जीती है, बल्कि इसलिए कि इस जीत से उनके जीवन की कई सारी समस्याएं सुलझने वाली हैं.”

अपने धारावाहिक ‘युद्ध’ के बारे में बताते हुए अमिताभ ने कहा, “इसे बहुत ज्यादा टीआरपी नहीं मिली, लेकिन विश्व स्तर पर लोकप्रियता के आधार पर इसे 9.3/9.4 अंक मिले और यह कार्यक्रम के लिए बड़ी उपलब्धि है.”

यह पूछे जाने पर कि ‘युद्ध’ ने प्रशंसकों को भावविभोर कर दिया, लेकिन इसने आपके किरदार के साथ कितना न्याय किया, इस बारे में आपकी क्या राय है, उन्होंने कहा, “हां दर्शक काफी भावविभोर हो गए और यदि सचमुच हुए तो यही मेरे किरदार के साथ न्याय है.” उल्लेखनीय है कि बालीवुड में ऐसा माना जाता है कि बिग बी याने अमिताभ जब भी पर्दे पर आते हैं दर्शकों को खींच लाते हैं.

Tags: , , , , , ,