फिल्मों ने समाज को जोड़ा: अमिताभ

Sunday, October 5, 2014

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड के ‘बिग बी’ अमिताभ बच्चन को फिल्म बिरादरी में होने का गर्व है क्योंकि फिल्मों ने समाज को जोड़ने का काम किया है. रविवार को अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया कि “तेजी से फैलती जा रही दुनिया में आज लोगों को जोड़ने का सिनेमा ही एकमात्र माध्यम रह गया है. फिल्म बिरादरी में होने को लेकर गर्व महसूस करता हूं.” देश के प्रसिद्ध साहित्यकार तथा कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे अमिताभ बच्चन पिछले 40 सालों से बालीवुड में अपने जलवे बिखेर रहें हैं. उन्होंने ‘आनंद’, ‘जंजीर’, ‘दीवार’, ‘पा’, ‘बागवान’, ‘भूतनाथ’ जैसे फिल्मों मे किरदार निभाया है. आज भी अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में मेजबान की भूमिका में हैं. इसे ऐसा भी कहा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन के कारण ही सिद्धार्थ बसु की ‘केबीसी’ हिट हुई है.

‘केबीसी’ के एक शो में एक प्रतियोगी लड़की ने बताया कि उनकी मां भी आपकी फैन है तथा मेरी दादी भी आपके फिल्मों को देखा करती थी. जाहिर है कि अमिताभ बच्चन भारतीय दर्शकों के तीन पीढ़ियों में लोकप्रिय हैं. इससे अमिताभ बच्चन के लोकप्रियता का अंदाज लगाया जा सकता है.

अमिताभ ने नये जमाने के अनुरूप अपने को ढ़ाला है. वे ब्लाग भी लिखते हैं तथा ट्वीट भी करते हैं. फेसबुक पर भी अमिताभ के लाखों प्रशंसक हैं. इसके बावजूद अमिताभ का मानना है कि फिल्में ही लोगों को जोड़ने का एकमात्र माध्यम है तथा उन्हें फिल्मी बिरादरी का सदस्य होने पर गर्व भी है.

Tags: , , , , , , ,