‘पीकू’ खींच लाया अमिताभ को कोलकाता

Monday, October 27, 2014

A A

अमिताभ बच्चन-बिग बी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘पीकू’ की शूटिंग के लिये ‘बिग बी’ अमिताभ बच्चन को अपने पुराने शहर ‘सिटी ऑफ जाय’ कोलकाता जाना पड़ रहा है. कोलकाता जाने को लेकर अमिताभ उत्साहित ही नहीं रोमांचित भी हैं. अमिताभ ने अपने जीवन के शुरुआती सात साल कोलकाता में एक कंपनी के अधिकारी के रूप में काम किया था. वैसे अमिताभ बच्चन अपने कई फिल्मों की शूटिंग उसी कोलकाता में कर चुके हैं. अमिताभ का कहना है कि जब आप कभी हताशा या निराशा का अनुभव करे तो कोलकाता अवश्य जाइये. वहां के लोग आपको अपना बनाकर खुशियों से भर देंगे. 72 वर्षीय अमिताभ ने अपने जीवन के करीब दसवें हिस्से को ‘सिटी ऑफ जाय’ कोलकाता में बिताया है.

फिल्म ‘पीकू’ में दीपिका पादुकोण उनकी बेटी की भूमिका में है. इस फिल्म में इरफान खान, मौसमी चटर्जी तथा जीशू सेनगुप्ता अभिनय कर रहें हैं. फिल्म ‘पीकू’ की शूटिंग कोलकाता के अलावा दिल्ली और गुजरात में भी होने वाली है. यह संयोग ही है कि अमिताभ ने दिल्ली में भी काफी समय गुजारा है तथा गुजरात पर्यटन के वे ब्रांड एंबेसेडर भी हैं.

इस प्रकार से फिल्म ‘पीकू’ अमिताभ बच्चन को अपने बीते हुए शहरों में दुबारा खींच ले जायेगा. अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर लिखा है “मैंने पीकू के कई कट और संपादित दृश्य सुजीत के साथ देखे. हमने कोलकाता, दिल्ली और गुजरात में अगले शूटिंग कार्यक्रम पर चर्चा की. कोलकाता एक कंपनी में एग्जीक्यूटिव के रूप में बिताये मेरे सात सालों की पुरानी यादें ताजा कर देगा.”

Tags: , , , , , , ,