अमिताभ बच्चन पढ़ायेंगे स्वच्छता का पाठ

Friday, September 26, 2014

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: पोलियो उन्मूलन, बाघ बचाओ तथा टीबी के प्रति जागरूकता फैलाने में मदद करने के बाद बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अब लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ायेंगे. वैसे अमिताभ बच्चन गुजरात के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं जो पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये है. उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने देश को स्वच्छ बनाने के लिये स्वच्छता का अभियान शुरु किया है. जाहिर सी बात है कि अपने हर एक शब्द तथा आवाज़ से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ने वाले अमिताभ बच्चन के स्वच्छता अभियान से जुड़ने से जनता में जागरूकता फैलेगी.

डिटॉल ने गुरुवार को महानायक अमिताभ बच्चन को अपने स्वच्छता अभियान ‘बनेगा स्वच्छ इंडिया’ का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया. अमिताभ ने कहा कि अगर उनका चेहरा और आवाज इस नेक काम में मदद कर पाए, तो उन्हें गर्व होगा. इस पंचवर्षीय कार्यक्रम का उद्देश्य देश में स्वच्छता और सफाई की बढ़ती जरूरत पर जोर देना है.

अमिताभ ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया, “बाघ बचाओ, पोलियो उन्मूलन और टीबी ये कुछ ऐसे काम नेक काम हैं, जिनके विषय में मैं बहुत गंभीरता से महसूस करता हूं. स्वच्छता अर्से से मेरे दिमाग में रही है और जब अवसर ने स्वयं दस्तक दी, तो मुझे इस अभियान का हिस्सा बनना ही था.”

अमिताभ, पोलियो यूनिसेफ अभियान के गुडविल एंबेसडर रहे हैं. उन्होंने कहा, “अगर मेरी आवाज और चेहरा इस नेक काम में मदद करते हैं, तो मुझे गर्व होगा. मैं आशा करता हूं कि जैसे हमने पोलियो उन्मूलन में सफलता पाई है, वैसे ही हम इस अभियान को भी सफल बनाने में कामयाब रहेंगे.” कौन बनेगा करोड़पति के माध्यम से देशी प्रतिभाओं को लखपति तथा करोड़पति बनवाने वाले कार्यक्रम के मेजबान अमिताभ बच्चन आज की तारीख में देश के सबसे बड़े पसंदीदा कलाकार माने जाते हैं.

Tags: , , , , ,