धनुष के मुरीद हुए अमिताभ

Monday, January 26, 2015

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: दक्षिण के अभिनेता धनुष के साथ एक ही फिल्म ‘शमिताभ’ में काम करने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उसके मुरीद बन गयें हैं. फिल्म ‘शमिताभ’ में धनुष ने पहली बार ‘बिग बी’ के साथ काम किया तथा अमिताभ उसे कुशल अभिनेता तथा बड़ा स्टार मानने लगे हैं. ऐसा लगता है कि दक्षिण के अभिनेता धनुष का फिल्मी करियर उज्जवल होने वाला है अन्यथा क्या आसान है कि बालीवुड के शिखर पुरुष अमिताभ को अपने एक ही फिल्म से अपना मुरीद बना देना. निश्चित तौर पर धनुष में अभिनय तथा स्टार बनने की काबलियत है जिसे अमिताभ ने पहली नजर में ही पहचान लिया है. महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह फिल्म ‘शमिताभ’ के अपने सह-कलाकार धनुष के अभिनय की हमेशा प्रशंसा करते हैं. अमिताभ ने संवाददाताओं से कहा, “एक अभिनेता के तौर पर मैं हमेशा उनकी प्रशंसा करता हूं. मैंने उनकी दक्षिण भारतीय फिल्मों को देखा है. मैंने ‘रांझणा’ भी देखी है. वह एक बहुत कुशल अभिनेता और बड़े स्टार हैं.”

उधर, धनुष भी अमिताभ बच्चन से अत्यंत प्रभावित हैं तथा उन्होंने अमिताभ की फिल्मों के रीमेक में काम करने पर कहा, “मैं उनकी फिल्म बिल्कुल नहीं करूंगा क्योंकि मैं उसे सफल बनाने का माद्दा नहीं रखता. मेरे में उनकी फिल्में करने जितनी काबिलियत नहीं है. जहां तक उनकी फिल्मों का सवाल है, मुझे ‘शोले’ और ‘दीवार’ बहुत पसंद है.”

72 वर्षीय अभिनेता के मुताबिक, इस किरदार के लिए धनुष का चुनाव अद्भुत है. ‘शमिताभ’ में धनुष के किरदार के लिए पहले शाहरुख खान को प्रस्ताव दिया गया था.

अमिताभ ने कहा, “अब, जब मैंने अपनी फिल्म को करीब-करीब देख लिया है. मुझे ऐसा महसूस होता है कि धनुष को चुनना सबसे अच्छा फैसला था.”

‘शमिताभ’ को आर. बालाकृष्णन बाल्की ने निर्देशित किया है. इस फिल्म में अक्षरा हासन भी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म ‘शमिताभ’ में अमिताभ ने धनुष को अपनी आवाज़ दी है.

Tags: , , , , ,