‘अभिमान’, ‘शमिताभ’ अहंकार की लड़ाई: अमिताभ

Monday, January 19, 2015

A A

'शमिताभ'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड के महानायक अमिताभ ने कहा कि उनकी फिल्म ‘शमिताभ’ और ‘अभिमान’ में अहंकार की लड़ाई है. अमिताभ ने आगे बताया कि दोनों फिल्मों अंतर यह है कि ‘अभिमान’ में उनका अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ अहंकार की लड़ाई थी जबकि ‘शमिताभ’ में उनके अहंकार की लड़ाई अभिनेता धनुष के साथ है. फिल्म ‘शमिताभ’ का नामकरण अमिताभ तथा धनुष के नामों को मिलाकर किया गया है. फिल्म के नाम ‘शमिताभ’ में केवल पहले पहला अक्षर धनुष के नाम के आखिरी से लिया गया है जबकि बाकी के तीन अक्षर अमिताभ के नाम से लिये गये हैं. अपने नाम से ही ‘शमिताभ’ इजहार कर देता है कि फिल्म में अहंकार की लड़ाई में अमिताभ का पड़ला भारी रहने वाला है. जबकि फिल्म ‘अभिमान’ में उनकी पत्नी जया बच्चन का पड़ला भारी था.

फिल्म ‘अभिमान’ के समय अमिताभ बालीवुड के शिखर पुरुष तो नहीं बने थे परन्तु उनके तारे जरूर बुलंद थे. वहीं, जया बच्चन को अपने अभिनय क्षमता के लिये जाना जाता था.

फिल्‍म ‘शमिताभ’ दो लोगों की कहानी है. एक इंसान के पास जो है वो दूसरे के पास नहीं है. दोनों के बीच अहंकार की लड़ाई है. इसके बाद अक्षरा हासन आती है जो एक पत्रकार हैं. फिल्म ‘शमिताभ’ धनुष की दूसरी फिल्म है तथा इसमें कमल हासन की बेटी अक्षरा हासन डूब्यू कर रही है. फिल्म ‘शमिताभ’ 6 फऱवरी को रिलीज होगी.

Tags: , , , , , ,