अमित शाह तोड़ना नहीं चाहते शिवसेना गठबंधन

Friday, July 18, 2014

A A

अमित शाह

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अभी शिवसेना के साथ गठबंधन जारी रखना चाहते हैं. उनका कहना है कि अभी जो परिस्थितियां हैं, उसमें सभी को साथ लेकर चलने की जरुरत है. अगर दोनों दलों के बीच किसी भी तरह का मतभद है तो उसे आसाने से सुलझाया जा सकता है.

माना जा रहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा- शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी. लेकिन सूत्रों का कहना है कि शाह ने कहा है कि अलग-अलग चुनाव लड़ने से पार्टी चुनाव में कमजोर पड़ सकती है. शिवसेना के साथ गठबंधन में किसी तरह की दिक्कत नहीं है. अगर शिव सेना गठबंधन तोड़ना चाहती है तो वह तोड़ सकती है. भाजपा इसके लिए पहल नहीं करेगी. सीट के बंटवारे के बारे में शाह ने कोटा लगाने की बात कही.

गौरतलब है कि इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक, इससे पहले भाजपा ने महाराष्ट्र की 288 विधानसभा क्षेत्रों ने ‘एक दिन, एक विधानसभा, एक मंत्री’ अभियान के चलते ये कहा जाने लगा था कि भाजपा राज्य में अकेले चुनाव लड़ सकती है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव है. शाह के नेतृत्व में भाजपा ने महाराष्ट्र में जमीनी स्तर पर प्रचार अभियान तेज कर दिया है.

गौरतलब है कि भाजपा और शिव सेना के बीच बीते कुछ दिनों से संबंध सामान्य नहीं हैं. महाराष्ट्र भाजपा की ओर से ये मांग उठती रही है कि पार्टी को राज्य में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ना चाहिए. भाजपा को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार उतारना चाहिए. जबकि शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत कई बार कह चुके हैं कि शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार उद्धव ठाकरे होंगे.

हालांकि कुछ राजनेता मान रहे हैं कि चुनाव से ऐन पहले शिवसेना कोई बड़ा मुद्दा खड़ा कर के भाजपा से अलग हो सकती है.

Tags: , , , , ,