भाजपा का विस्तार चुनौती: अमित शाह

Saturday, May 2, 2015

A A

अमित शाह-भाजपा अध्यक्ष

अमृतसर | एजेंसी: अमित शाह ने कहा है भाजपा का विस्तार करना कार्यकर्ताओं के समक्ष चुनौती है. उन्होंने कहा कि 10 करोड़ सदस्य बनाने के बाद भाजपा रुकेगी नहीं बल्कि वह देश के कोने-कोने तक पार्टी को ले जायेगी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी को अभी लंबी दूरी तय करनी है और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे इस चुनौती के लिए तैयार रहें.

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को यहां संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा 10 करोड़ सदस्य बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने की अपनी हाल की उपलब्धि पर नहीं रुकेगी.

शाह ने कहा, “भाजपा को लंबी दूरी तय करनी है. हमारे कार्यकर्ताओं को पार्टी को देश के हरेक कोने में ले जाना होगा.”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली उनकी पार्टी की केंद्र सरकार ने तमाम बदलाव किए हैं.

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के अन्य देशों के दौरे से भारत की छवि सुधारने में मदद मिली है.”

पंजाब का जिक्र करते हुए शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि राज्य में नशीले पदार्थो की समस्या के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य के हरेक कोने में फैल जाइए. पंजाब में भाजपा 2007 से ही शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन सरकार चला रही है.

पंजाब में अकाली दल-भाजपा गठबंधन में किसी तरह की कठिनाई का कोई संकेत दिए बगैर शाह ने कहा, “आपके दिल में जो पीड़ा है मुझे पता है. आप इसकी चिंता मत कीजिए. आपको भाजपा के कमल को पंजाब के हरेक घर में ले जाना है. उसके बाद सारी पीड़ाएं दूर हो जाएंगी.”

शाह ने कांग्रेस को चुनौती दी कि वह केंद्र सरकार के खिलाफ कोई भी आरोप साबित करे. उस आरोप को भी जिसमें वह सरकार पर कॉरपोरेट समर्थक होने का आरोप लगाती है.

शाह ने कहा, “कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सबसे बड़े घोटाले हुए.”

उन्होंने कहा कि किसानों से अधिग्रहित जमीन किसी भी कॉरपोरेट घराने को नहीं दी जाएगी और किसानों को अधिग्रहित जमीन की पूरी कीमत दी जाएगी.

Tags: , , , , ,