राष्ट्र

नोटबंदी से कुछ दल गरीब हो गये- BJP

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अमित शाह ने कहा नोटबंदी से कुछ दल गरीब हो गये हैं. शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवादाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केन्द्र सरकार के 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के फैसले को सही ठहराया है. उन्होंने कहा, “लोग कह रहे हैं कि इस फ़ैसले से ग़रीब लोगों की हालत ख़राब हो गई है. ऐसा कुछ नहीं है. बल्कि यह जरूर है कि मोदी सरकार के इस फ़ैसले के बाद कुछ राजनीतिक पार्टियां ज़रूर ग़रीब हो गई हैं.”

अमित शाह ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी की तरफ से नोटबंदी के विरोध में आये बयानों पर तंज कसते हुये यह बात कही है.

उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह तथा मायावती ने आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार ने पहले अपना काला धन विदेशों में छुपाया फिर चुनाव के मद्देनज़र यह फैसला लिया है.

अमित शाह ने माना कि इस फ़ैसले से लोगों की परेशानी बढ़ी है. लेकिन उन्होंने विश्वास दिलाया कि किसी भी किसान या फिर छोटे व्यापारी का पैसा इस फ़ैसले की वजह से नहीं मारा जायेगा.

क्या इस फ़ैसले की सूचना बीजेपी नेताओं को पहले से थी? इसके जवाब में शाह ने कहा कि इस बदलाव की सूचना सिर्फ़ सरकार और प्रशासकों को ही थी.

अमित शाह ने कहा कि जाली नोट और काले धन को खत्म करना बहुत ज़रूरी था, क्योंकि उनकी वजह से देश आगे नहीं बढ़ पा रहा था, इसलिए विमुद्रीकरण किया, लेकिन छोटे व्यापारियों, किसानों तथा गृहिणियों का पूरा ध्यान रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!