अमित जोगी के आरोप झूठे: BJP

Monday, May 16, 2016

A A

छत्तीसगढ़ भाजपा

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ भाजपा ने कहा अमित जोगी अपने अस्तित्व को बचाने झूठे आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस से निष्कासित अमित जोगी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निकट आने के लिये भाजपा पर झूठे आरोप लगा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने विधायक अमित जोगी द्वारा शनिवार यहां एक प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और लोकसभा सासंद श्री अभिषेक सिंह पर लगाए गए आरोपों को झूठ का पुलंदा बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस से निष्कासित हो चुके अमित जोगी अपना अस्तित्व बचाने की कोशिश में छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं.

श्री सुंदरानी ने शनिवार यहां मीडिया को जारी अपने बयान में कहा है कि विदेशी खाते और विदेशी कम्पनी में निवेश के संबंध में अभिषेक सिंह पहले ही आरोपों का पुरजोर खंडन कर चुके हैं, जहां तक छत्तीसगढ़ सरकार पर अगस्टा हेलीकॉप्टर की खरीदी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है, उस पर मुख्यमंत्री दो दिन पहले स्वयं मीडिया को तथ्यात्मक जानकारी दे चुके हैं और अनियमितता के आरोपों को स्पष्ट शब्दों में नकार चुके हैं.

श्री सुंदरानी ने कहा कि वास्तव में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने 3350 करोड़ रूपए के अगस्टा हेलीकॉप्टरों की खरीदी की थी, जिसमें 225 करोड़ रूपए के भ्रष्टाचार का आरोप कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर लगा है और इटली की अदालत ने उन्हें कटघरे में खड़ा किया है. इसके फलस्वरूप कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके सहयोगी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिर चुके हैं, जिसकी जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है. इस मामले से जनता का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार और उसके मुखिया के खिलाफ झूठे आरोप लगाने की एक मुहिम चलाई जा रही है.

पूरे देश में कांग्रेस की छवि एक डूबते हुए जहाज की तरह बन चुकी है. इस डूबते हुए जहाज में सोनिया गांधी के नजदीक आने के लिए और अपना राजनैतिक अस्तित्व बचाए रखने के लिए अमित जोगी बेचैन हैं और इस बेचैनी में छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार के मुखिया पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं.

श्री सुंदरानी ने कहा कि जनता को अच्छी तरह याद है कि केन्द्र में सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की यूपीए सरकार में दस वर्षों तक आकाश से लेकर पताल तक तमाम तरह के भ्रष्टाचार किए, जिनमें कॉमनवेल्थ खेल घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, टू-जी स्पेक्ट्रम, कोयला घोटाला सहित घोटालों की लंबी फेहरिस्त है.

श्री सुंदरानी ने अगस्ता मामले में छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाए गए आरोपों के संबंध में कहा कि अमित जोगी वास्तव में कांग्रेस से निष्कासित हैं और सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी की चाटुकारिता करके कांग्रेस में अपना स्थान बनाने के लिए बैचन हैं. इसी वजह से वे छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर बार-बार बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं.

श्री सुंदरानी ने कहा कि महालेखाकार द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार का ध्यान वर्ष 2007 में अगस्ता हेलीकॉप्टर की खरीदी में कुछ तकनीकी बिन्दुओं की ओर दिलाया गया था. महालेखाकार के आडिट पैरा के निराकरण के लिए तथ्यात्मक जवाब राज्य शासन द्वारा दिया जा चुका है, जिसका परीक्षण विधानसभा की लोक लेखा समिति द्वारा किया जा चुका है. समिति की अनुशंसाओं पर राज्य शासन द्वारा उचित कार्यवाही की जाएगी. सच तो यह है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा हेलीकाप्टर की खरीदी में कहीं कोई आर्थिक अनियमितता नहीं की गई है.

Tags: , , , , , , ,