अमरीकी कम्पनी बाढ़ राहत देगी

Wednesday, July 17, 2013

A A

वेल्स फार्गो

वाशिंगटन | एजेंसी : बैकिंग एवं वित्तीय सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली अमरीकी बहुराष्ट्रीय कम्पनी, वेल्स फार्गो ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बाढ राहत एवं पुनर्वास के लिए एक लाख डॉलर का अनुदान दिया है. इसके अलावा वेल्स फार्गो ने अपनी एक्सप्रेससेंड सेवा द्वारा भारत के बाढ़ प्रभावितो के दोस्तों एवं परिवारों को धन भेजने वालों से कोई शुल्क न लेने की भी व्यवस्था कर दी है.

यह सुविधा 31 जुलाई तक प्रभावी रहेगी. इसके अलावा कम्पनी के भारत स्थित कर्मचारियों की भी मदद ली जा रही है. वेल्स फार्गो, वैश्विक विप्रेषण सेवा के प्रमुख डेनियल अयाला ने कहा, “हम बाढ़ प्रभावितों के साथ हैं और उनके लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं.”

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि राहत एवं पुनर्निर्माण की कोशिशों में हमारे योगदान से मदद मिलेगा और हमारे ग्राहक, नि:शुल्क सेवा के जरिए अपने मित्रों एवं परिवारों को सहायता दे सकेंगे.”

20-26 जून के बीच हुई भारी बारिश से आई बाढ़, भूस्खलन से उत्तराखंड में जानमाल की भारी क्षति हुई तथा यहां के प्रसिद्ध तीर्थस्थल को भी नुकसान पहुंचा है. सैन फ्रांसिस्को स्थित कम्पनी ने कहा है कि वेल्स फार्गो भारत सहित विभिन्न देशों में सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन, मध्यस्थता और नियमित कार्यक्रम चलाने के लिए प्रतिबद्ध है.

Tags: , ,