अमरीकी सांसदों ने मोदी को बधाई दी

Saturday, May 17, 2014

A A

भारत और अमरीका

वॉशिंगटन | एजेंसी: अमेरिकी सांसदों ने नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व जीत के लिए बधाई दी.

बधाई देने वाले सांसदों में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की एकमात्र हिंदू-अमेरिकी सदस्य तुलसी गब्बार्ड भी शामिल हैं. सांसदों ने भाजपा की जीत को भारतीय मतदाताओं की असाधारण उपलब्धि करार दिया.

प्रतिनिधि सभा में हवाई का प्रतिनिधित्व करने वाली तुलसी ने कहा, “मैंने मोदी से फोन पर बात की और उन्हें एवं भाजपा को लोकसभा चुनाव बहुमत से जीतने के लिए बधाई दी.”

गब्बार्ड ने चुनाव को भारतीय मतदाताओं की असाधारण उपलब्धि करार देते हुए कहा कि वह मोदी और नई भारत सरकार के दूसरे सदस्यों के साथ एशिया-प्रशांत क्षेत्र में शांति कायम रखने के लक्ष्य, स्थिरता एवं आर्थिक विकास की ओर काम करने के लिए आशान्वित हैं.

डेमोकेट्रिक पार्टी के सदस्य और द्विदलीय यूएस सीनेट इंडिया कॉकस के उपाध्यक्ष मार्क आर. वार्नर ने भाजपा एवं मोदी को बधाई देते हुए कहा कि अमेरिका-भारत संबंधों को मजबूत करने और आगे ले जाने के लिए वह नए भारत सरकार के साथ काम करने के लिए आशान्वित हैं.

वार्नर ने कहा कि उनका मानना है कि रक्षा व्यापार, ऊर्जा और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के क्षेत्रों में काफी संभावनाएं हैं और इसके अलावा द्विपक्षीय निवेश समझौते को आगे ले जाने के प्रयास में भी मिल कर काम किया जाएगा.

Tags: ,