राशन कार्ड पर बंट रहे चुनावी साबुन

Sunday, November 10, 2013

A A

निर्वाचन आयोग

अंबिकापुर | एजेंसी: अंबिकापुर के जिला निर्वाचन एवं कलेक्टर आर प्रसन्ना ने सीतापुर Šविधानसभा क्षे˜त्र के नर्मदापुर उचित मूल्य दुकान में पार्टी विशेष से संबंधित प्रतीक युक्त एवं नाम लिखा साबुन मिलने पर उचित मूल्य दुकान के मैनेजर और सेल्समेन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है.

उन्होंने राशन दुकान में लैम्पस से हटकार ग्राम पंचायत को देने के निर्देश दिए है. साथ ही मैनेजर को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू करने कहा है.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि 6 नवम्बर को मैनपाट विकासख‡ड के अंतर्गत कमलेश्वरपुर के उडऩदस्ता दल द्वारा दोपहर 1.10 बजे उचित मूल्य दुकान नर्मदापुर का आकस्मिक निरीक्ष‡ण किया गया.

निरीक्ष‡ण के दौरान सेल्समेन अनिल गुŒˆप्ता द्वारा कमल लिखा हुआ एवं फूल बना हुआ Šधुलाई का साबुन वितर‡ण किया जा रहा था. सेल्समेन द्वारा मौखिक रपा से अवगत कराया गया कि 5 रूपये का छुटटा नहीं होने के कार‡ण साबुन का वितर‡ण कर रहा था.

निरीक्षण के दौरान दुकान से 54 नग साबुन जप्त किया गया है. निरीक्ष‡ण के दौरान वीडियों रिकार्डिंग कराई गई है. सीतापुर विधानसभा की रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी से कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा की गई.

जिला निर्वाचन अŠधिकारी ने उचित मूल्य दुकान को लैम्पस से हटाकर ग्राम पंचायत को देने और लैम्पस मैनेजर को निलम्बित कर संबंŠधित मैनेजर और सेल्समेन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये है.

Tags: , , ,