प्रवासियों को वोट का अधिकार मिले: राजनाथ

Monday, January 6, 2014

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राजनाथ सिंह ने सोमवार को भाजपा के प्रवासी मित्रों द्वारा आयोजित बैठक में कहा कि 2014 में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा. राजनाथ सिंह ने भारत को स्थिरता प्रदान करने का श्रेय प्रवासी भारतीयों को दिया.

राजनाथ ने कहा, “संप्रग सरकार ने 10 वर्षो के शासन काल में देश की विश्वसनीयता को कम किया है.यदि किसी पार्टी के पास दृढ़ प्रतिबद्धता और मजबूत नेतृत्व है तो वह भाजपा ही है.” उन्होंने कहा, “देश को भरोसा है कि भाजपा लोकसभा में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.”

भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नरेन्द्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के काबिल बताया तथा मांग की कि प्रवासी भारतीयों को भी दूतावासों में मतदान का अधिकार देना चाहियें.

यह दावा करते हुए कि भाजपा का लक्ष्य लोकसभा में 272 से अधिक सीटें जीतने का है, राजनाथ ने कहा, “आपके सहयोग से भाजपा देश को एक सुपरपॉवर बनाने में सफल होगी.”

इस बैठक में आस्ट्रेलिया, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, चीन, नेपाल, नार्वे, सऊदी अरब, इजरायल, कतर, थाईलैंड, मलेशिया, जापान, इटली, वियतनाम और मॉरिशस सहित अन्य देशों के भी प्रतिनिधि शामिल हुए.

ओएफबीजेपी के संयोजक विजय जोली ने प्रवासी भारतीयों से अपील की कि वे दोस्तों और रिश्तेदारों को भाजपा का समर्थन करने के लिए फोन और 10-10 ईमेल रोजाना करें.

बैठक में लोगों से आधुनिक संचार के साधनों का अधिक से अधिक उपयोग करना और भाजपा के पक्ष में कोष जुटाने के लिए भी कहा गया.

राजनाथ ने कहा कि भाजपा एक दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी राजनीतिक दल है और उन्होंने कुछ लोगों द्वारा इसे दक्षिणपंथी हिंदू कट्टरवादी पार्टी करार दिए जाने को खारिज कर दिया. गौरतलब है कि प्रवासी भारतीयों में नरेन्द्र मोदी के प्रति खासा आकर्षण है.

Tags: , , ,