आतंकवादियों का मददगार गिरफ्तार

Thursday, December 26, 2013

A A

धीरज साव

रायपुर | संवाददाता: रायपुर एटीएस ने इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) और सिमी के लिए पैसों का लेन-देन संभालने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किए गए युवक का नाम धीरज साव (22) है जो रायपुर के ट्रांसपोर्ट नगर में खाने का ठेला लगाता है. उस पर आरोप है कि वह सिमी तथा इंडियन मुजाहिद्दीन के लिये पैसो का लेन-देन करता था. इस बात की जानकारी रायपुर रेंज के पुलिस आईजी जी पी सिंह ने एक प्रेसवार्ता में दी है.

आईजी जी पी सिंह ने बताया कि सिमी के 16 संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस की नजर उनसे संबंध रखने वाले अन्य लोगों पर थी. उन्होंने आगे बताया कि धीरज साव के बैंक अकाऊंट में विभिन्न स्थानों से भारी रकम जमा करायी गई है.साव को पूछताछ के लिये गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार धीरज साव बिहार के जमुई जिला का रहने वाला है तथा उसने सिमी और इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों को पैसे देने की बात स्वीकारी है और यह भी बताया है कि इस कार्य के लिए उसे 13 फीसदी कमीशन मिलता था.

पुलिस के आईजी ने बताया कि धीरज साव 2011 में एक पाकिस्तानी व्यक्ति से मिला था. उसके बाद से ही उसके बैंक अकाऊंट में लाखो रुपये आये जिसे जुबेर हसन तथा आयशा बानो को दिया गया था. धीरज के बैंक अकाऊंट में इस दौरान एक करोड़ से भी ज्यादा की रकम जमा कराई गई है.

Tags: , , ,