भाजपा चार राज्यों में जरूर जीतेगी: जेटली

Friday, November 8, 2013

A A

अरुण जेटली-वित्त मंत्री

रायपुर | एजेंसी: राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा कि चार राज्यों में उनकी पार्टी की जीत तय है. राजनीतिक दृष्टि से ऐसे संकेत आ रहे हैं जिसमें इन राज्यों में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा है और कांग्रेस बैकफुट पर है.

जेटली ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने जिस तरह भ्रष्टाचार किया है, उसे लेकर देश में कांग्रेस विरोधी जज्बा उभरा है. छत्तीसगढ़ में डा. रमन सिंह की सरकार ने दस साल में जो कार्य किया है वह राजनीतिक क्षेत्र में उदाहरण है.

भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे जेटली ने शुक्रवार को एक निजी होटल में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है, इनमें से चार राज्य भाजपा के प्रभाव वाले हैं और वहां भाजपा की जीत पक्की है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में आने वाले परिणाम का असर लोकसभा चुनाव पर भी होगा.

जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कांग्रेस के लिए व्यापक निराशा है. कांग्रेस दिशाहीन और नेतृत्वहीन हो चुकी है. केंद्र सरकार का नेतृत्व प्रेरणादायक नहीं रह गया है. संप्रग सरकार के कार्यकाल में जिस तरह के भ्रष्टाचार हुए हैं उसको लेकर देश में कांग्रेस विरोधी जज्बा उभरा है.

जेटली ने कहा कि देश में बिगड़ती हुई अर्थव्यवस्था कांग्रेस के खिलाफ माहौल पैदा कर रही है. उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सार्वजनिक वितरण प्रणाली केंद्र की योजना की तुलना में कहीं बेहतर है. छत्तीसगढ़ ने ही नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई की दिशा देश को दिखाई है.

उन्होंने कहा कि भाजपा की नक्सलियों के खिलाफ स्पष्ट नीति रही है मगर कांग्रेस का एक वर्ग माओवादियों से साठगांठ पर विश्वास रखता है. कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी की घोषणा न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस बात का अंदाजा है कि इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी.

Tags: , , ,