इससे पता चल जाएगी औकात

Sunday, August 4, 2013

A A

अजीत जोगी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने टिकट बंटवारे के लिए पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा तय फार्मूले का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे नेताओं की हैसियत का अंदाजा लग जायेगा.

जोगी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि टिकट बंटवारे में नेताओं, मुखिया और व्लाक प्रमुखों की राय अहम मानने के गांधी के फार्मूले से पार्टी में जमीनी और मेहनतकश कार्यकर्ताओं को टिकट दी गई तो निश्चितरूप से आश्चर्यजनक परिणाम आयेंगे.

उन्होंने कहा कि डेढ़ दो माह पहले टिकट तय होने पर भी पार्टी के पक्ष में परिणाम जाना तय है. बड़े नेताओं की सिफारिश पर टिकट दिए जाने पर सम्बधित नेता के जीत की गारंटी लेने के फैसले को भी उन्होंने स्वागत योग्य करार देते हुए कहा कि इससे नेताओं की हैसियत और दमखम भी पार्टी के सामने स्पष्ट हो जायेगा.

इससे पहले अजीत जोगी ने दिल्ली से लौटते ही अपने घर और दफ्तर में बोर्ड लगवा दिया था कि टिकट के लिए मुझसे संपर्क न करें. टिकट के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से संपर्क करें.

हालांकि जोगी के इस बोर्ड को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा है कि जोगी ने कुछ गलत नहीं किया है. उन्होंने कहा कि यह जोगी का निजी मामला है. महंत ने कहा कि जोगी ही नहीं, वे स्वयं भी टिकट चाहने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ से परेशान है जो देर रात तक अपने बायोडाटा लेकर उनसे मिलने पार्टी कार्यालय और उनके निवास पर डटे रहते हैं.

महंत ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता तथा नेताओं को पहले भी बता दिया गया है कि वे अपने आवेदन ब्लाक तथा जिला कमेटी को ही दें. वहीं से अनुमोदित होकर आये नामों पर ही विचार किया जायेगा तथा अंतिम फैसला पार्टी हाई कमान करेगा.

Tags: , ,