20 वर्ष बाद भी ऐश्वर्य राय ‘मिस वर्ल्ड’

Tuesday, December 16, 2014

A A

ऐश्वर्य-आराध्या-अभिषेक मिस वर्ल्ड में

लंदन | मनोरंजन डेस्क: आश्चर्य की बात है कि 1994 में ‘मिस वर्ल्ड’ बनी ऐश्वर्य राय की गिनती 20 सालों बाद भी दुनिया की सबसे सुंदर स्त्रियों में की जाती है. इस 20 साल के दौर में ऐश्वर्या राय ने फिल्मों में अभिनय किया तथा अभिषेक बच्चन से शादी कर ली. ऐश्वर्या तथा अभिषेक की एक लड़की आराध्या भी है. इन सबके बावजूद उनकी नज़ाकता, जिम्मेदारी तथा रूप में कोई फर्क नहीं पड़ा है. इसीलिये पूर्व ‘मिस वर्ल्ड’ और अभिनेत्री ऐश्वर्य राय बच्चन को रविवार को मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के 64वें संस्करण के मौके पर इस प्रतियोगिता के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करने के लिए सम्मानित किया. ऐश्वर्य ने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड खिताब जीता था. मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने ऐश्वर्य को अब तक की सबसे सफल मिस वर्ल्ड बताया.

ऐश्वर्य ने अपने भाषण में कहा, “मैं यहां इस सम्मान को पाकर अभिभूत हूं. मैं मुझे इस तरह का अविश्वसनीय सम्मान देने के लिए मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन को धन्यवाद देती हूं.”

इस मौके पर ऐश्वर्य चमकीली गाउन में बेहद दिलकश लग रही थीं. 41 वर्षीया ऐश्वर्य के साथ मंच पर उनकी मां वृंदा, अभिनेता पति अभिषेक बच्चन और तीन वर्षीया बेटी आराध्या मौजूद थी. लंदन में यह पुरस्कार लेते समय भी ऐश्वर्य की हंसी तथा नज़ाकता देखकर कोई नहीं कह सकता कि वे 20 साल पहले की ‘मिस वर्ल्ड’ हैं.

Tags: , , , , , , ,