एयर एशिया बना सकती है एमपी में एयर हब

Wednesday, September 4, 2013

A A

एयर एशिया

भोपाल | एजेंसी: विमानन सेवा प्रदाता कंपनी एयर एशिया मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर या राजधानी भोपाल में एयर हब बनाने की योजना बना रही है. यह बात एयर एशिया के सीईओ मिट्टू चांडलिया ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मंगलवार को मुलाकात के दौरान कही.

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार विश्व की प्रमुख एयर लाइंस में से एक एयर एशिया प्रदेश के भोपाल या इंदौर में एयर लाइंस का हब बनाना चाहती है, जहां से भारत के विभिन्न शहरों के लिए उड़ान उपलब्ध रहेगी. इससे प्रदेश में पर्यटन और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा. वहीं विश्व के अन्य देशों मलेशिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, कोरिया, आस्ट्रेलिया से यात्री प्रदेश में आएंगे.

मुख्य सचिव आर.परशुराम सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी एयर एशिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी चांडलिया ने चर्चा की. मुख्य सचिव ने बताया कि मध्य प्रदेश देश में सर्वाधिक विकास दर वाला प्रदेश है. यहां बेहतर अधोसंरचना विकसित की गई है. देश में सबसे बेहतर रोड कनेक्टिविटी है. प्रदेश के हर गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है.

चांडलिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में एयर सेवा के क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं हैं. एयर एशिया भारत में सस्ती यात्री सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य के शहरों की कनेक्टिविटी देश के सभी शहरों से जुड़ने से व्यापार और आय के स्रोत विकसित होंगे. एयर एशिया प्रदेश में एयर मोटर सेंटर स्थापित करना चाहता है.

Tags: ,