5 कॉलेजों को एआईसीटीई मान्यता

Wednesday, June 11, 2014

A A

स्मृति ईरानी

नई दिल्ली | संवाददाता: केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार के प्रस्ताव के अनुसार 5 पॉलिटेक्निक कॉलेजों को एआईसीटीई मान्यता दे दी है. गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के 5 पॉलिटेक्निक महाविद्यालय रायपुर, बिलासपुर, जगदलपुर, बलौदा बाजार एवं भाटापारा को एआईसीटीई से मान्यता प्रदान कर दी है.

इस बात की जानकारी केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को मुलाकात के दौरान दी. छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बुधवार को नई दिल्ली के शास्त्री भवन में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की.

इस दौरान दोनों मंत्रियों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर में राष्ट्रीय आदिवासी विष्वविद्यालय व भिलाई में भारतीय प्रौद्यौगिकी संस्थान, आईआईटी के स्थापना की मांग की है. उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ जैसे आदिवासी बाहुल्य राज्य में उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने व युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए इन संस्थानों की स्थापना किया जाना बेहद जरूरी है. छत्तीसगढ़ में आईआईटी खुलने से यहां तकनीकी षिक्षा और शोध संस्थानों के स्तर में भी सुधार होगा.

Tags: , , , , ,