‘ऑल इंडिया बक.. नॉकआउट’ आम है: बाल्की

Saturday, February 7, 2015

A A

'एआईबी रोस्ट'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: विवादास्पद वीडियो ‘ऑल इंडिया बक.. नॉकआउट’ ‘शमिताभ’ के निर्देशक आर बाल्की को आम बात लगता है. आर बाल्की की बातों से जाहिर है कि बालीवुड ने अश्लीलता को स्वीकार कर लिया है तथा इसे जीवन का एक हिस्सा मान लिया है. हैरत की बात है कि जिस ‘ऑल इंडिया बक.. नॉकआउट’ को लेकर सरकार तथा खुद बालीवुड के ‘दबंग खान’ परेशान हैं उस वीडियो की तुलना सिगरेट से की जा रही है. इसे बालीवुड की सांस्कृतिक पतनता को ओर प्रस्थान माना जा सकता है. फिल्मकार आर. बालाकृष्ण उर्फ बाल्की ने कॉमेडी शो ‘ऑल इंडिया बक.. नॉकआउट’ की विवादास्पद वीडियो को ‘आम’ बताया है. उन्हें लगता है कि इन चीजों को बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. एआईबी, स्टैंडअप कॉमेडियन का एक समूह है, जिसने दिसंबर 2014 में मुंबई में ‘रोस्ट’ नामक कार्यक्रम का आयोजन किया. यह एक चैरिटी कार्यक्रम था, जिसमें फिल्मकार करन जौहर और निर्णायकमंडल ने ‘गुंडे’ फिल्म के अभिनेता रणवीर सिंह व अर्जुन कपूर की निजी व पेशेवर जिंदगी का अभद्र तरीके से मजाक उड़ाया.

इस कार्यक्रम की वीडियो 28 जनवरी को यूट्यूब पर अपलोड होने के बाद वायरल हो गई. इसके बाद इसकी अमर्यादित विषय सामग्री को लेकर कड़ी आलोचना शुरू हो गई.

हालांकि, बाल्की को इस वीडियो में कुछ गलत नहीं लगता.

‘शमिताभ’ फिल्म के निर्देशक बाल्की ने यहां बुधवार को कहा, “इन सब चीजों पर मेरा नजरिया बहुत साफ है. अगर आप सिगरेट बेच सकते हैं, तो आपको उन पर प्रतिबंध नहीं लगाना चाहिए. आपको उनके विज्ञापन पर रोक नहीं लगानी चाहिए और आपको वैधानिक चेतावनी नहीं देनी चाहिए और उसके बाद सिगरेट की बिक्री करते रहना चाहिए..वे लोग हंसी मजाक कर रहे हैं, वे किसी और को गाली नहीं दे रहे.”

Tags: , ,