अभिनेत्री जिया खान का निधन

Tuesday, June 4, 2013

A A

Jiah Khan

मुंबई: फिल्म `निशब्द’ से बॉलीवुड़ में कदम रखने वाली अभिनेत्री जिया खान ने सोमवार देर रात जुहू इलाके स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटनास्थल के पास से किसी सुसाइड़ नोट के न मिलने से उनके इस कदम के पीछे का सही कारण नहीं पता चल पाया है. हालांकि जिया के नज़दीकी लोगों का कहना है कि वे पिछले कुछ दिनों से अपने डूबते कैरियर को लेकर अवसाद की स्थिति में थीं जो कि उनकी खुदकुशी का संभावित कारण है.

जिया की माँ राबिया खान ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जिया पिछले रविवार हैदराबाद ऑडिशन देने गई थी लेकिन वह सिलेक्ट नहीं हो पाई. मुंबई लौटने के बाद जिया बहुत परेशान थी और उसने कहा कि उसे लगता है उसका फिल्मी कैरियर खत्म हो गया है. इसके अलावा उसने इंटिरीयर डिज़ाइनिंग कोर्स करने की बात भी कही थी.

मुंबई पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है और उसने जिया के नौकर, बिल्डिंग के वॉचमैन और उसके पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली से भी पूछताच कर रही है क्योंकि वे ही जिया के खुदकुशी करने से पहले उससे एसएमएस के द्वारा संपर्क में थे.

साल 2007 में अमिताभ बच्चन के अपोज़िट निशब्द जैसी बोल्ड विषय वाली फिल्म से बॉलीवुड में आने वाली जिया खान ने इसके अलावा आमिर खान की थ्रिलर गजनी और कॉमेडी फिल्म हाउसफुल में काम किया था. जिया खान को उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनकी बोल्ड इमेज और सेक्स अपील के लिए जाना जाता था. जिया खान की अकस्मात मौत से फिल्म जगत सदमे में है.

Tags: , , ,