‘पीके’ ने प्रभावित किया: अनुष्का

Saturday, February 21, 2015

A A

अनुष्का शर्मा

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘पीके’ देखने के बाद अनुष्का शर्मा में मन में सिनेमा देखने का शौक चर्राया. ऐसा ही अनुष्का के साथ फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ की शूटिंग पूरा करने के बाद हुआ. इन दोनों फिल्मों के किरदारों ने अनुष्का के मन में फिल्म देखने के प्रति उत्सुकता जागृत की है. इसके अलावा इनके किरदारों से भी अनुष्का शर्मा खासी प्रभावित हैं. इस समय अपनी फिल्म ‘एनएच 10′ के प्रचार में व्यस्त अभिनेत्री अनुष्का शर्मा खुद में सिनेमा का शौक जगाने का श्रेय अपनी ‘बॉम्बे वेलवेट’ और ‘पीके’ जैसी फिल्मों को देती हैं. अनुष्का कहती हैं, “फिल्में आपको व्यक्तिगत स्तर पर प्रभावित करती हैं, क्योंकि यह वह जिंदगी है जो आप जीते हैं, मेरी जिंदगी का 95 फीसदी हिस्सा मेरा काम है.”

अनुष्का ने एक सामूहिक साक्षात्कार में संवाददाताओं को बताया, “अलग-अलग तरह के किरदार करना भी आपको प्रभावित करता है और इसका बड़ा श्रेय ‘पीके’ और ‘बॉम्बे वेलवेट’ को जाता है. इन फिल्मों ने मेरे अंदर सिनेमा का अच्छा शौक जगाया है.”

फिल्म ‘एनएच 10′ में अनुष्का के पति की भूमिका में नील भूपलम हैं. फिल्म की कहानी एक यात्रा के दौरान पति-पत्नी के सामने आई मुसीबतों और जिंदगी बचाने के लिए उनकी लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है.

अनुष्का ने बताया कि यह भूमिका शारीरिक तौर पर चुनौतीपूर्ण थी.

अनुष्का ने बताया, “यह शारीरिक तौर पर काफी चुनौतीपूर्ण भूमिका थी, इसलिए मैंने इसके लिए प्रशिक्षण लेना शुरू किया. हमने किरदारों के बीच तालमेल बनाने के लिए कार्यशालाएं भी की.”

‘एनएच 10′ का निर्माण इरोस इंटरनेशनल और फैंटम फिल्म्स के बैनर तले हुआ है. निर्देशक नवदीप सिंह निर्देशित यह फिल्म छह मार्च को सिनेमाघरों में उतरेगी. उल्लेखनीय है कि अनुष्का शर्मा ने ‘पीके’ तथा ‘बॉम्बे वेलवेट’ में खुद भी किरदार किया है. अनुष्का ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं साझा करते हुए लिखा था, “कल ‘बांबे वेलवेट’ की शूटिंग पूरी हो गई. अब तक की सबसे अच्छी फिल्म टीम से विदा लेना बेहद मुश्किल हो रहा था. यह पल मेरे लिए बेहद खास था.”

Tags: , , , ,