कास्टिंग काउच से बच निकली विद्या बालन!

Monday, February 9, 2015

A A

विद्या बालन- अभिनेत्री.

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: विद्या बालन ने बताया कि उन्हें कभी बालीवुड के बदनाम कास्टिंग काउच का शिकार होना नहीं पड़ा. इसके लिये विद्या बालन अपने अभिनय के प्रति जुनून को साधुवाद देती है जिसने उन्हें कास्टिंग काउच से बचाया. विद्या बालन ने नये कलाकारों को कास्टिंग काउच से बचने के लिये सुझाव दिया कि फिल्में न मिलने से दुनिया खत्म नहीं हो जाती है. मंझी हुई अभिनेत्री विद्या बालन का कहना है कि अभिनय के प्रति उनके जुनून ने उन्हें हिंदी सिनेजगत में होने वाले कास्टिंग काउच से बचाया. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विद्या ने यहां कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबरा के स्टूडियो में बताया, “मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे कभी कास्टिंग काउच या शोषण जैसी कोई चीज नहीं झेलनी पड़ी. यह काम पाने की ललक नहीं, बल्कि अभिनय के प्रति मेरे जुनून की वजह से हुआ.”

विद्या ने कहा, “इतने सालों में किसी ने मुझे ऐसी कोई बात नहीं कही, जो मुझे तकलीफ दे. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैंने किसी को मुझसे कुछ गलत नहीं करने दिया.”

विद्या ने नवोदित कलाकारों को कास्टिंग काउच से स्वयं की रक्षा करने की सलाह देते हुए कहा, “यह आप पर निर्भर करता है. अगर आपके साथ कास्टिंग काउच या शोषण जैसी कोई चीज हुई भी है, तो अपने प्रति कटु न बनें.”

उन्होंने कहा, “भूमिका और फिल्म ना मिलने से दुनिया खत्म नहीं हो जाती. यह शुरुआत हो सकती है, लेकिन अंत कभी नहीं हो सकती.”

Tags: , ,