लड़की को थप्पड़ मारने वाला एसीपी सस्पेंड

Friday, April 19, 2013

A A

रेप

नई दिल्ली | संवाददाता: बच्ची से बलात्कार का विरोध कर रही लड़की को थप्पड़ मारने वाले एसीपी को सस्पेंड कर दिया गया है. बलात्कार को लेकर अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही एक लड़की को एक एसीपी द्वारा पीटने के बाद उस लड़की को भी इलाज के लिये भर्ती कराना पड़ा है. प्रदर्शनकारी आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. एसीपी की इस हरकत से नाराज लोगों ने बलात्कार पीड़ित बच्ची को देखने पहुंचे दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया के साथ धक्का-मुक्की की.

गौरतलब है कि 5 साल की एक बच्ची का अपहरण कर के उसे दो दिन तक कमरे में बंद करके उसके साथ एक युवक ने बलात्कार किया था. आरोपी ने 15 अप्रैल को लड़की को अगवा कर लिया और अपने फ्लैट में बंधक बनाए रखा. वह पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक मकान के भूतल पर रह रहा था, जहां पीड़िता का परिवार भी रहता है. पुलिस ने कहा कि बच्ची को तब बाहर निकाला गया, जब बुधवार शाम परिजनों ने उसकी चीख सुनी.

डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची के पेट में मोमबत्ती और दूसरी चीजें मिली हैं. डॉक्टरों ने बताया है कि बच्ची का गला दबाकर हत्या की कोशिश भी की गई. फिलहाल बच्ची की हालत गंभीर है. बच्ची के पिता का कहना है कि जब बच्ची को पड़ोसी के घर में जख्मी हालत में पाया गया, तो पुलिस ने उन्हें चुप रहने के लिए दो हजार रुपये देने की बात कहते हुए कहा- शुक्र है बच्ची जिंदा तो है.

बलात्कार की इस घटना को लेकर आम लोगों ने उस अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया, जिसमें बच्ची को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की कहासुनी हुई, जिसके बाद एसीपी ने एक लड़की को थप्पड़ जड़ दिया. उस लड़की के कान से खून बहने लगा, जिसे बाद में इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. प्रदर्शनकारी बच्ची को बेहतर चिकित्सा के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराने की मांग कर रहे थे. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने आरोपी एसीपी को सस्पेंड कर दिया है.

Tags: , , ,