दुधमुँहे बच्चे को बेचने वाला गिरफ्तार

Monday, December 16, 2013

A A

जेल

रायपुर | संवाददाता: चॉकलेट खिलाने के बहाने अछोली के दुधमुंहे बच्चे आदित्य साहू का अपहरण करने वाले आरोपी दीनदयाल निषाद उर्फ धनीराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दीनदयाल ने मात्र 10 माह के आदित्य को अछोली के ही मुन्ना सतनामी को आठ हज़ार रुपए में बेच दिया और पैसे लेकर अपने गांव बेलगहना (बिलासपुर जिला) भाग गया.

पुलिस को यह जानकारी भी लगी कि खरीददार मुन्ना सतनामी बच्चे को नवागांव मुरमुंडा में रहने वाली अपनी भतीजी को सौप चुका है. पुलिस बच्चे की तलाश में नवागांव मुरमुंडा गई लेकिन उसे खरीददार का कोई सुराग नहीं लगा.

पुलिस ने आरोपी दीनदयाल को शनिवार रात बेलगहना से गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से आठ हजार रुपए भी बरामद कर लिये. पुलिस का कहना है कि मूलतः मुरमुंडा के ही रहने वाले मुन्ना की भतीजी का बेचा नहीं हो रहा था, इसीलिए उसने दीनदयाल से बच्चे को खरीदा है. बताया जा रहा है कि उसकी पहचान दीनदयाल से साथ मजदूरी करने के दौरान हुई.

इधर आदित्य साहू की माता विमला का पुत्र वियोग में रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. वो अपने इकलौते बेचे को देखने के लिए तड़प रही है लेकिन पुलिस अभी तक बच्चे के खरीददार मुन्ना और उसकी भतीजी तक नहीं पहुँच पाई है.

Tags: , , ,