अमिताभ की फिल्में ही बनाते हैं अभिषेक

Monday, October 20, 2014

A A

अभिषेक बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अभिनेता अभिषेक बच्चन उन्ही फिल्मों का निर्माण करते हैं जिसमें उनके पिता अमिताभ बच्चन अभिनय कर रहें हो. हालांकि, अभिषेक बच्चन को फिल्मों के निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं फिर भी ऐसा वब मजबूरी में करते हैं. इतना जरूर है कि अभिनेता अभिषेक बच्चन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘पा’ से बतौर फिल्म निर्माता सफलता का स्वाद चख चुके हैं. वह कहते हैं कि उन्हें फिल्में बनाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है, लेकिन जब तक अभिनय करने को नहीं मिल रहा है तब तक यही ठीक है. ‘पा’ में अपने पिता अमिताभ बच्चन के पिता की भूमिका निभा चुके अभिषेक ने कहा, “मुझे फिल्में बनाना नापसंद है. मैं ‘पा’ के साथ खुशकिस्मत रहा. लेकिन मुझे इससे नफरत है.”

अभिषेक ने ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. उन्होंने कहा, “पा’ के दौरान मुझे बहुत परेशानी हुई थी, क्योंकि मेरे अंदर का फिल्म निर्माता मेरे भीतर के अभिनेता के बीच में आ रहा था. मैं अगर उस फिल्म में अभिनय न कर रहा हूं, तो उसे बनाने में ज्यादा सहज रहूंगा. मैं अगर एक ऐसी फिल्म बना रहा हूं, जिसमें मुझे अभिनय भी करना है, तो मुझे बहुत तैयारी करने की जरूरत होगी.”

बतौर फिल्म निर्माता अभिषेक की अगली फिल्म ‘शमिताभ’ है, जिसमें उनके पिता भी हैं. बालीवुड में अभिषेक बच्चन जूनियर ‘बी’ के नाम से जाने जाते हैं. इसलिये ऐसा कहा जा सकता है कि जूनियर ‘बी’ केवल बिग ‘बी’ की फिल्म ही बनाते हैं.

Tags: , , , , , ,