आप अभी भारती को नहीं हटाएगी

Friday, January 24, 2014

A A

सोमनाथ भारती-कानून मंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आम आदमी पार्टी ने कहा है कि उसके कानून मंत्री अपनी भाषा को सुधारे. गौरतलब है कि भाजपा ने मांग की है कि आधी रात को विदेशी महिला के घर में छापेमारी करने वाले दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती को अपने पद से हटाया जाये.आम आदमी पार्टी ने कहा है कि सोमनाथ भारती के खिलाफ किसी कार्यवाही से पहले न्यायिक जांच के रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिये.

आम आदमी पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव ने संवाददाताओं से कहा है कि पार्टी द्वारा किये गये जांच से यह बात सामने आई है कि सोमनाथ भारती ने ऐसा कोई काम नहीं किया है जो एक मंत्री को नहीं करना चाहिये. इसी के साथ योगेन्द्र यादव ने कहा है कि सोमनाथ भारती ने न तो युगांडा की महिला पर नस्लभेदी टिप्पणी की थी न ही अभद्र व्यवहार किया था. योगेन्द्र यादव ने कहा है कि यदि न्यायिक जांच में सोमनाथ भारती को दोषी पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.

गुरुवार को दिल्ली के दक्षिणी क्षेत्र में देह एवं मादक पदार्थो के व्यापार में युगांडा की महिलाओं की संलिप्तता की शिकायत पर आधी रात को कानून मंत्री सोमनाथ भारती की छापेमारी से उपजे विवाद के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को उपराज्यपाल नजीब जंग से मिले. उपराज्यपाल के सरकारी आवास पर केजरीवाल और जंग के बीच हुई बातचीत का ब्योरा हालांकि उपलब्ध नहीं हो पाया.

केजरीवाल सरकार को समर्थन दे रही कांग्रेस और पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने सोमनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कानून मंत्री की छापेमारी को गलत ठहराया है और आरोप लगाया है कि मंत्री ने अफ्रीकी महिलाओं पर नस्लवादी टिप्पणी की थी. सोमनाथ ने आरोप का खंडन किया है. आम आदमी पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव ने कहा है कि पार्टी सोमनाथ भारती को क्लीन चिट नहीं दे रही है यदि न्यायिक जांच में उन्हें दोषी पाया जाता है तो उनके खिलाफ जरूर कार्यवाही की जायेगी.

Tags: , , ,